छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 11, 2021, 9:09 PM IST

ETV Bharat / state

केंद्र पर बरसे मोहन मरकाम, बोले भाजपा और महंगाई का चोली दामन का साथ

पेट्रोल और डीजल के दाम (petrol and diesel prices) में बढ़ोतरी को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी (Chhattisgarh Congress Committee) ने देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) की गलत नीतियों के कारण देश में पेट्रोलियम उत्पादों सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. इसे लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.

chhattisgarh-congress-protest-against-modi-government-
मोहन मरकाम

रायपुर: लगातार पेट्रोल-डीजल (petrol price hike) और गैस की बढ़ती कीमतों (rising gas prices) को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस बढ़ते दामों को लेकर लगातार एक के बाद एक मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन (protest against Modi government) कर रही है. इस दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा और महंगाई में चोली दामन का साथ है.

मोहन मरकाम का बयान

इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस ने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया. जिसके अंतर्गत रायपुर में शास्त्री चौक स्थित पेट्रोल पंप पर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. इस धरना प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, सांसद छाया वर्मा, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, और महापौर एजाज ढेबर सहित पार्टी के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

'भाजपा में कभी भी हो सकता है विस्फोट, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कई दिग्गज नेता'

बस्तर में बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस का प्रदर्शन, सिलेंडर हाथ में उठाकर खड़ी हो गईं मेयर

इस प्रदर्शन के दौरान सभी ने एक स्वर में केंद्र सरकार से पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों को कम करने की मांग की. प्रदर्शन कर रहे हैं कांग्रेसी नेताओं का कहना था कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और उस दौरान पेट्रोल डीजल और गैस के जरा भी दाम बढ़ते थे तो यह भाजपा के लोग सड़क पर उतर कर अपना विरोध दर्ज कराते थे. लेकिन आज वही पेट्रोल डीजल का दाम 100 रुपये के पार पहुंच गया है. तब यह भाजपा के नेता क्यों नहीं सड़कों पर उतर रहे हैं.

कौन शामिल होने वाला है बीजेपी में ? बृजमोहन बाले- 17 जून के बाद छत्तीसगढ़ में बड़ा घटनाक्रम होगा

केंद्र पर साधा निशाना

इसके अलावा केंद्र सहित राज्य सरकारों के द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगाए गए वैट को लेकर भी जब उपस्थित नेताओं से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पहले केंद्र सरकार वैट कम करें उसके बाद हम वैट कम करेंगे. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नेताओं का यह भी आरोप था कि लगातार पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों की वजह से देश में महंगाई आसमान छू रही है इसे रोकने में केंद्र की मोदी सरकार नाकाम रही है. यही वजह है कि अब कांग्रेस सड़कों पर उतर कर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. आने वाले दिनों में कांग्रेस महंगाई के मोर्चे पर बड़ा आंदोलन करेगी.

17 जून: अजय चंद्राकर ने पोस्ट की दिनकर की पंक्तियां- 'क्या है उचित उसे मारें हम न्याय छोड़कर छल से?'

ABOUT THE AUTHOR

...view details