छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक: 22 जिलों में बनाया जाएगा कांग्रेस भवन, सरकार का काम लोगों तक पहुंचाएगा संगठन

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस के जिला और शहर अध्यक्ष की बैठक बुलाई गई. बैठक में मीटिंग में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू उपस्थित रहे.

By

Published : Jul 4, 2020, 12:58 PM IST

Updated : Jul 4, 2020, 3:49 PM IST

rajiv bhawan
कांग्रेस की बैठक

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बड़ी बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश के 22 जिलों में जिला कांग्रेस भवन बनाया जाएगा. 22 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए कांग्रेस भवन का भूमिपूजन होगा. उन्होंने कहा कि संगठन को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी दी गई है. पीसीसी चीफ ने कहा कि सरकार के कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा.

मोहन मरकाम, अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस छत्तीसगढ़

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ की. उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए, प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा संभालते हुए भूपेश बघेल ने अच्छा काम किया. राजीव भवन कांग्रेस के लिए शुभ साबित हुआ. जिला कांग्रेस भवन पर विस्तार से चर्चा इस बैठक में की गई. मरकाम ने कहा कि भूपेश बघेल ने जमीनी स्तर पर कार्यकर्ता तैयार किए. उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं और काम संगठन प्रदेश के लोगों तक पहुंचाएगा.

सीएम ने कहा- इस साल अच्छी फसल की संभावना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नदी-नालों और बांधों में पर्याप्त पानी उपलब्ध है. इस साल अच्छी फसल होने की संभावना है. सभी सोसायटियों में खाद-बीच की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है. सीएम ने कहा कि सरकार के गोबर खरीदने के फैसले की चर्चा पूरे देश में है. सीएम ने कहा कि गोबर खरीदी के लिए जो समिति बनाई गई है, उसकी बैठक जारी है. जल्द ही गोबर खरीदी का रेट तय होगा. सीएम ने बताया कि 2200 गौठान बन चुके हैं.

पढ़ें: रायपुर: राज्यपाल ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए कुलपतियों की ली बैठक, दिए कई निर्देश

बड़े नेता रहे मौजूद

राजीव भवन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक हुई. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बैठक की अध्यक्षता की. मीटिंग में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू उपस्थित हैं. सांसद फूलोदेवी नेताम भी बैठक में मौजूद हैं. इस दौरान जिलों में कार्यालय भवनों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की जाएगी, इसके साथ ही जिला कांग्रेस कार्यकारिणी के गठन पर भी चर्चा होगी.

Last Updated : Jul 4, 2020, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details