छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दूसरे राज्यों में फंसे लोगों की वापसी के लिए पीएम केयर्स फंड से दी जाए मदद: कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने के फैसले का समर्थन किया है. लेकिन उन्होंने कहा कि मजदूरों से किराया नहीं वसूला जाना चाहिए. त्रिवेदी ने कहा कि इसका पैसा पीएम केयर फंड से दिया जाना चाहिए.

By

Published : May 2, 2020, 3:51 PM IST

Updated : May 2, 2020, 6:36 PM IST

shailesh nitin trivedi
शैलेश नितिन त्रिवेदी

रायपुर: कांग्रेस ने मजदूरों, छात्रों और छत्तीसगढ़ के बाहर फंसे हुए यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाए जाने के फैसले का स्वागत किया है. लेकिन इसके टिकट का पैसा पीएम केयर फंड से दिए जाने की मांग भी की है.

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने की केंद्र सरकार से मांग
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि, विशेष ट्रेन चलाई जाने के गृह मंत्रालय के आदेश में यह कहा गया है कि यात्रियों को टिकट लेना होगा. लेकिन मार्च से बाहर के प्रदेशों में लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों के पास राशन के लिए खाने के लिए दैनिक जीवन में उपयोगी वस्तुओं के लिए पैसा नहीं हैं.टिकट का पैसा कहां से लाएंगे. छात्रों और महीनों से बाहर फंसे यात्रियों से भी यह अपेक्षा नहीं की जानी चाहिए कि वे अब टिकट का पैसा दें.'

राज्य सरकारों की खराब: त्रिवेदी
त्रिवेदी ने कहा है कि 'लॉकडाउन के कारण राज्यों में आर्थिक गतिविधियां नहीं होने के कारण राज्य सरकारों की स्थिति जर्जर है. राज्य सरकारें टिकट का खर्च वहन करने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में यह राशि प्रधानमंत्री सहायता कोष से दी जाए'.

बता दें , लॉकडाउन के दौरान विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूरों,छात्रों पर्यटकों सहित अन्य लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से विशेष ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं. इससे यह लोग अपनी मंजिल तक पहुंच सकें. लेकिन उसके लिए टिकट की राशि यात्रियों से वसूले जाने की बात सामने आ रही है जिस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. अब देखने वाली बात है कि केंद्र सरकार कांग्रेस की इस मांग पर क्या फैसला लेती है.

Last Updated : May 2, 2020, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details