छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हाथरस घटना: छत्तीसगढ़ कांगेस ने की मुख्यमंत्री योगीनाथ से इस्तीफे की मांग

By

Published : Oct 1, 2020, 9:18 PM IST

हाथरस गैंपरेप मामले में राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने इसका विरोध जताया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी से इस्तीफे की मांग की है.

State President of Congress Media Department
शैलेश नितिन त्रिवेदी

रायपुर:कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश के हाथरस जाते वक्त नोएडा में गिरफ्तार कर लिया गया. कांग्रेस का आरोप है कि पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पीड़िता के परिवार से मिलने से रोका गया, इसके बाद उनके साथ धक्का-मुक्की की गई और फिर यूपी पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में लिया, जिसका कांग्रेस ने पुरजोर विरोध किया है.

सीएम योगी अदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग

पढ़ें-हाथरस नहीं जा सके राहुल-प्रियंका, कांग्रेस बोली- न्याय के लिए संघर्ष जारी

इस घटना को लेकर कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में पीड़ित अनुसूचित जाति की बालिका के साथ दरिंदगी की गई. उसके बाद रात के अंधेरे में उत्तर प्रदेश प्रशासन ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया और जब इस पीड़ित परिवार से मिलने राहुल गांधी रवाना हुए तो पुलिस ने उनके साथ धक्का-मुक्की की. कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया और फिर राहुल गांधी और प्रियंका सहित कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया. इस पूरी घटना को कांग्रेस ने हैवानियत बताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है.

यह भी पढ़ें-हाथरस में हुई घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ में 3 दिन के आंदोलन का कांग्रेस ने किया ऐलान

मामले के बाद गरमाई सियासत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इस मामले में न्याय की मांग को लेकर देश सहित प्रदेश में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. वहीं मामले पर सियासत भी गरमा गई है. अब देखने वाली बात है कि यह मामला आगे क्या रूप लेती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details