छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur : मल्टीलेवल पार्किंग में बनेगा बीपीओ सेंटर, सीएम भूपेश ने किया उद्घाटन

By

Published : Apr 17, 2023, 7:31 PM IST

रायपुर में बीपीओ सेंटर जल्द खुलेगा. बीपीओ सेंटर का निर्माण मल्टीनेशनल पार्किंग के ऊपरी हिस्से में किया जाएगा. अत्याधुनिक बीपीओ सेंटर में करीब 500 लोगों को रोजगार मिलेगा.

BPO center built in multilevel parking
रायपुर में खुलेगा अत्याधुनिक बीपीओ सेंटर

रायपुर : बीपीओ सेंटर का भूमिपूजन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार सुबह किया. इसमें 500 लोगों के काम करने की क्षमता होगी. इसकी लागत करीब 10 करोड़ रुपए है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इस सेंटर की स्थापना के बाद से अब प्रदेश समेत रायपुर के युवा रोजगार के लिए दिल्ली बैंगलोर हैदराबाद जैसे शहरों में पलायन नहीं करेंगे. अब उन्हें आधुनिक सुविधाएं राजधानी में ही मिल पाएगी. बीपीओ सेंटर शुरु होने के बाद से अब सारी मल्टीनेशनल बड़ी कंपनियां रोजगार के अवसर रायपुर में ही देंगी. युवा आत्मनिर्भर होंगे

मल्टीलेवल पार्किंग के पांचवें तल में बनेगा बीपीओ सेंटर

क्या होगा फायदा :डाटा एंट्री, सेल्स एंड मार्केटिंग, कस्टमर सपोर्ट, कॉल सेंटर, टेक्निकल सपोर्ट, बैक इंड फ्रंट ऑफिस वर्क, सोशल मीडिया हैंडलिंग, डाटा एनालिसिस जैसे आउटसोर्सिंग वेबसाइट से प्रदेश के युवा आसानी से जुड़ पाएंगे. कोरोनाकाल के दौरान बीपीओ सेंटर के योगदान को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने याद किया.

संदेश के लिए बीपीओ है जरुरी : सीएम भूपेश ने कहा कि ''कोरोना के दौरान जब लोगों तक संदेश पहुंचाना था तो ऐसे में बीपीओ सेंटर एक प्रमुख माध्यम बना था. उस वक्त राजधानी रायपुर के साथ पूरे प्रदेश में ऐसे बीपीओ सेंटर की जरूरत काफी ज्यादा महसूस की जा रही थी.आखिरकार ये जरुरत आज पूरी हो गई. बीपीओ सेंटर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का काम भी पूरा कर लिया गया है.अब यहां के युवा सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाएंगे. साथ ही उसे प्रदेश में विकसित करेंगे.''

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश के चेहरे पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

बीपीओ से बढ़ेगा रोजगार : आपको बता दें कि पूरे प्रदेश में अभी तक ऐसे किसी भी सेंटर की स्थापना नहीं की गई थी. यह पहली बार होगा. जब रायपुर में बीपीओ सेंटर की स्थापना की जाएगी. अन्य महानगर जैसे बेंगलुरु, इंदौर, भोपाल में अक्सर युवा जो पलायन कर रहे थे. अब उन्हें जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आधुनिकता के इस दौर में अब बाकी महानगरों की तरह ही राजधानी रायपुर भी विकसित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details