छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम भूपेश का हल्ला बोल, मोदी सरकार और जेडीयू पर बोला हमला

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बिहार में चुनाव-प्रचार कर रहे हैं. सीएम भूपेश बघेल का नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है.सीएम भूपेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र की मोदी और राज्य की जेडीयू सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून का असर अब दिखने लगा है. बाजार में प्याज 80-85 रुपये प्रति किलो बिक रही है.

By

Published : Oct 24, 2020, 6:10 PM IST

CM Bhupesh Baghel in bihar
सीएम भूपेश बघेल

पटना/रायपुर: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पटना में कांग्रेस की एक प्रेस वार्ता हुई. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार, किसानों के लिए जो तीन नए कृषि कानून लाई है, उससे किसान ही नहीं, उपभोक्ता भी परेशान हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम भूपेश का हल्ला बोल

भूपेश बघेल ने कहा कि कृषि कानून के आए अभी दो महीने भी नहीं हुए हैं, लेकिन उसका असर दिखने लगा है. प्याज के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. जो प्याज कल तक 30 से 40 रुपये प्रति किलो बिक रही थी, वो अब 80-85 रुपये प्रति किलो बिक रही है.

भूपेश बघेल ने कहा- बिहार में पीएम मोदी किसान बिल को लेकर जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे थे. केंद्र सरकार द्वारा जो तीन नए कानून लाए गए हैं ,उनका कुछ राज्य के राजनीतिक दल, दलालों की हित की बात करते हुए समर्थन कर रहे हैं'.

'हमारी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस बिल को लगातार किसान विरोधी और आम उपभोक्ता विरोधी बताते आ रहे हैं. यह बिल पूंजीपतियों के लिए है. लोगों को ठगने के लिए दलाली हम नहीं करते. बल्कि दलाली का कार्य भारतीय जनता पार्टी हमेशा से करती आई है'.भूपेश बघेल, सीएम छत्तीसगढ़

इसके अलावा उन्होंने कहा-

  • सरकार अभी प्राइस सीमित करने की बात कर रही है. क्योंकि बिहार में चुनाव है. लेकिन, बिहार के बाहर यानी दूसरे राज्यों में लगातार प्याज की कीमतों में वृद्धि हो रही है. बिहार में प्याज के जमाखोरों पर सरकार सिर्फ दिखावे के लिए ही कार्रवाई कर रही है. इसके आगे वह कुछ नहीं कर रही है.
  • भारतीय जनता पार्टी की सरकार सिर्फ पूंजीपतियों की सरकार है. लगातार 2014 से भारतीय जनता पार्टी के नेता और पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की बात कर रहे हैं. लेकिन हम मानते हैं कि पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत नहीं बल्कि कांग्रेस द्वारा जो भी देश भर में बनाया गया है उसे मुक्त करना चाहते हैं.
  • बीजेपी रेलवे, हवाई जहाज आदि अन्य चीजों को प्राइवेट बनाने की ओर काम कर रही है. इससे साफ होता है कि 70 सालों में जो कांग्रेस ने किया है, उसको पीएम मोदी बेच देना चाहते हैं.
  • अब ये भी साफ हो गया है कि सरकार की निगाह किसानों की जमीन पर भी है. 1970 में इंदिरा गांधी ने गरीबों को जमीन दी थी. यह कृषि फार्मिंग के जरिए जमीन हथियाना चाह रहे हैं.

पटना से पहले खगड़िया में सीएम बघेल ने पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी और राज्य की जेडीयू सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम भूपेश ने बीजेपी को दलालों, पूंजीपतियों की सरकार बताया.

बिहार चुनाव में सीएम बघेल का प्रचार अभियान

मोदी सरकार पर हमला

बघेल ने कहा कि इन्होंने कुछ बनाया नहीं, लेकिन बेचने का काम जरूर कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, इंडियन एयरलाइंस इन्होंने नहीं बनाई, लेकिन उसको बेच रहे हैं. नए किसान कानून पर सवाल उठाते हुए सीएम भूपेश ने कहा कि जिन भूमिहीन किसानों को 70 के दशक में इंदिरा सरकार ने जमीन दी थी, मोदी सरकार की निगाहें उनकी जमीन पर हैं, कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग माध्यम से जमीन हड़प लेंगे, जो किसान अपने खेत के मालिक हैं वो इस नए बिल से मजदूर बन जाएंगे.

पढ़ें-बिहार चुनाव का रण: खगड़िया पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, बीजेपी-जेडीयू गठबंधन को बताया 'ठगबंधन'

सीएम भूपेश ने लगातार पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला. बघेल ने कहा कि जब से पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से वे देश की जनता को ठग रहे हैं. उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी,लॉकडाउन के नाम से लोगों को ठग रहे हैं. बघेल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अकेले बिहार के 30 लाख लोग पैदल चलकर वापस आए और फिर वही लोग वापस नौकरी करने के लिए जाने को मजबूर हैं.

'बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन 'ठगबंधन' है'

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी-जेडीयू का गठबंध 'ठगबंधन' है. अपने ही लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं. बघेल ने कहा कि बीजेपी कहती है कि नीतीश कुमार उनके गठबंधन के मुख्यमंत्री का चेहरा हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी ही पार्टी के लोग चिराग पासवान से मिलकर जेडीयू के प्रत्याशियों को हराने में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details