छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में मिल सकती है छूट, लेकिन लापरवाही पड़ सकती है भारी: टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है. इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों से अपील की है. उनका कहना है कि प्रदेश में मामले तो कम हो रहे हैं, लेकिन अब भी लोगों को सावधानी बरतने और कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने की जरूरत है.

By

Published : May 11, 2021, 11:01 PM IST

Updated : May 12, 2021, 8:54 AM IST

chhattisgarh can get exemption in lockdown
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

रायपुर: पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े कम देखे जा रहे हैं, हालांकि प्रदेश में मौत के आंकड़े कम नहीं हो रहे हैं. लगातार प्रदेश में कम होते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वीडियो संदेश जारी कर लोगों को सतर्क रहने और लापरवाही न बरतने का अनुरोध किया है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की अपील

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि लॉकडाउन लगने के बाद इसका सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिल रहा है. छत्तीसगढ़ में केसेस कम होते हुए दिख रहे हैं. जहां प्रदेश में सबसे ज्यादा केसेस रायपुर और दुर्ग में मिल रहे थे, वहां केसेस कम हो गए हैं. फिर भी सचेत रहने की जरूरत है.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

बिलासपुर और सरगुजा की स्थिति चिंताजनक

सिंहदेव ने कहा कि बिलासपुर और सरगुजा संभाग में अब भी चिंता बनी हुई है. यहां संक्रमण का दर 20%-25% से ऊपर चल रहा है. वहां चिंता बनी हुई है, लेकिन पूरे राज्य में कुल संक्रमित व्यक्ति ज्यादा टेस्ट में भी कम सामने आ रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ दिन प्रतिदिन थोड़ा कम होता दिख रहा है.

लॉकडाउन में मिल सकती है शिथिलता

मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में हम यह उम्मीद करते हैं कि लॉकडाउन में कुछ शिथिलता की स्थिति बन सकती है, लेकिन जब लॉकडाउन हटेगा तो ये मानकर चलना है कि कोरोना खत्म हो गया है, बहुत बड़ी भूल होगी. हमको पूरा एहतियात बरतना है. अभी बंदिशे हैं. यहीं मानना है कि घर से बाहर जाने को मौका मिला है या छूट मिली है. लेकिन अपने व्यवहार में हमने कमी की तो कब कोरोना फिर से बढ़ सकता है. जिससे शासन को फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है.

Last Updated : May 12, 2021, 8:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details