छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मंत्री अमरजीत भगत ने टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

By

Published : May 6, 2021, 11:05 PM IST

छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. खाद मंत्री अमरजीत भगत ने टीकाकरण को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है.

टीकाकरण , vaccination
अमरजीत भगत ने टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

रायपुरःछत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने टीकाकरण को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. अमरजीत भगत ने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए कहा है कि, भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार देखा जा रहा है कि वैक्सीनेशन के लिए पैसे लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब दर्जनों प्रकार के टीके जनता को लगाए गए. लेकिन कभी भी किसी टीके के पैसे नहीं लिए गए. किसी भी नागरिक के साथ कोई भेदभाव नहीं हुआ. यह पहला अवसर है जब मोदी राज में दोहरी नीति देखने मिल रही है.

अमरजीत भगत ने टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

वैक्सीन की कीमतों में अंतर को लेकर केंद्र पर निशाना

अमरजीत भगत ने केंद्र और राज्य सरकार के लिए उपलब्ध वैक्सीन की कीमतों में अंतर को लेकर भी सवाल पूछे हैं. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में केंद्र, राज्य सरकार और निजी अस्पतालों को अलग-अलग दर पर वैक्सीन दिया जा रहा है. भारत में जब एक देश, एक कानून है. तो अलग-अलग दामों पर वैक्सीन क्यों मिल रही है. पूरे भारत की जवाबदारी प्रधानमंत्री की होती है. उन्हें अपनी जवाबदारी से नहीं भागना चाहिए.

कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ से भेदभाव कर रहा केन्द्रः राजस्व मंत्री

पीएम केयर्स फंड पर पीएम से सवाल

मंत्री अमरजीत ने पीएम केयर्स फंड पर सवाल उठाते हुए कहा कि, केंद्र सरकार के तमाम समाज सेवी संगठन और उद्योगपतियों से पीएम केयर्स फंड में बड़ी मात्रा में दान राशि जमा कराया है. इन पैसों से सरकार को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ने में काफी मदद मिल सकती है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों पर सारी जिम्मेदारी डाल रही है. उन्हें पीएम केयर्स फंड में जमा राशि को खर्च करना चाहिए. प्रधानमंत्री को एक-एक पैसे का हिसाब भी देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details