छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के 5 सीनियर IAS के विभाग में बदलाव, देर रात जारी हुआ आदेश

By

Published : Oct 6, 2020, 12:14 PM IST

देर रात छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के 5 सीनियर IAS ऑफिसर्स के विभागों में बदलाव किया है. IAS सोनमणि बोरा को राज्यपाल के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है.

mahandi bhavan
महानदी भवन

रायपुर: राज्य सरकार ने एक बार फिर से प्रदेश के 5 सीनियर IAS अफसरों के विभागों में देर रात बदलाव किया है. सीएम सेक्रिटिएट के सचिव परदेशी सिद्धार्थ कोमल को सचिव पीडब्ल्यूडी, सचिव विमानन के साथ पीएचई विभाग का भी सचिव बनाया गया हैं. अविनाश चंपावत अब खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे.

पढ़ें- किसान खुदकुशी के मामले में कृषि विभाग की कार्रवाई, देर रात 3 कृषि केंद्रों को किया सील

अंबलगन पी को माइनिंग सिकरेट्री के साथ-साथ अब लेबर सिकरेट्री का जिम्मा भी सौंपा गया. एलेक्स पॉल मेनन को श्रमायुक्त के एडिश्नल चार्ज के साथ-साथ राज्य नोडल अधिकारी श्रम विभाग बनाया गया है.

इन IAS के विभाग में हुई फेरबदल-

  • IAS परदेशी सिद्धार्थ कोमल को सचिव पीडब्ल्यूडी, सचिव विमानन, सचिव पीएचई विभाग
  • IAS सोनमणि बोरा को लेबर सिकरेट्री और राज्य नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी,सचिव संसदीय कार्य विभाग,राज्यपाल के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी.
  • IAS अविनाश चंपावत को खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी. बता दें अविनाश चंपावत के पास पहले से जो पीएचई सेक्रिटिएट की जिम्मेदारी थी, वो अब परदेशी सिद्धार्थ कोमल के पास चली गयी है.
  • IAS अंबलगन पी को माइनिंग सेक्रिटिएट के साथ-साथ पर्यटन, संस्कृति, धार्मिक न्यास व धर्मस्व सचिव की जिम्मेदारी. बता दें कि सोनमणि बोरा से लिया गया लेबर सिकरेट्री का जिम्मा भी अब अंबलगन को ही दिया गया है.
  • IAS एलेक्स पॉल मेनन को खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के विशेष सचिव व उपभोक्ता संरक्षण विभाग को श्रमायुक्त के एडिश्नल चार्ज के साथ-साथ राज्य नोडल अधिकारी श्रम विभाग बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details