छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: राजधानी में हुई हल्की बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

राजधानी रायपुर समेत कई जगहों में हल्की बारिश शुरू होते ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है. साथ ही किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं. किसानों के खेतों में उमस आ गई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्य छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा होने की बात कही है.

By

Published : Jul 15, 2020, 5:36 PM IST

chance-of-heavy-rain-in-chhattisgarh
राजधानी में हुई हल्की बारिश

रायपुर:राजधानी रायपुर में मौसम के कवरट बदलते ही बूंदा-बांदी शुरू हो गई है. सुबह से राजधानी के आसमान में बदल छाए रहे. बूंदा-बांदी शुरू होते ही लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है. वहीं किसानों के चहरे भी खिल उठे हैं. बता दें मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना जताई थी, लेकिन किसानों को हल्की बारिश से ही संतोष करना पड़ा. बारिश से किसानों से खेतों में उमस भी आ गई है.

राजधानी में हुई हल्की बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि एक चकरी चक्रवाती घेरा पश्चिम बिहार और दूसरा घेरा दक्षिण पूर्व बिहार के ऊपर में स्थित है. एक चक्रीय चक्रवर्ती घेरा उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में स्थित है. वहीं उससे लगे गंगेटिक पश्चिम बंगाल के ऊपर 2.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर के बीच स्थित है. ऐसे में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है.

सूरजपुर: बारिश ने किए बाढ़ जैसे हालात, कुदरगढ़ धाम का मुख्य द्वार हुआ क्षतिग्रस्त

मध्य छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर बुधवार को हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छीटें पड़ने की संभावना है. इसके अलावा एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक मध्य छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा होने की संभावना है.

जगदलपुर: बारिश से कई इलाकों में जलभराव, नगर निगम की खुली पोल

राजधानी का मौसम हुआ सुहाना
बता दें कि छत्तीसगढ़ में मानसून के दस्तक देने के शुरूआती दौर में बारिश हुई थी, लेकिन कुछ दिनों बाद मानसून में ब्रेक लग गया था, जिसकी वजह से राजधानी समेत कई हिस्सों में दिनभर बादल तो छाए रहते थे. बावजूद इसके बारिश नहीं होती थी, लेकिन पिछले 1 हफ्ते से राजधानी में हर दूसरे दिन बारिश हो रही है, जिससे राजधानी का मौसम काफी सुहाना हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details