छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: हाथियों की मौत मामले में केंद्र से आएगा जांच दल

By

Published : Jun 18, 2020, 6:02 PM IST

छत्तीसगढ़ में लगातार हाथियों की मौत का मामला सामने आ रहा है. जिसे लेकर अब दिल्ली से एक जांच दल आने वाला है, जो इस केस की जांच करेगा.

investigaion on deaths of elephants
हाथियों के मौत की जांच

रायपुर:छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही हाथियों की मौत के मामले को लेकर अब केंद्रीय स्तर पर भी हड़कंप मच गया है. हाथियों की मौत के मामले में जांच के लिए अब केंद्रीय जांच दल छत्तीसगढ़ आ रहा है. पीसीसीएफ वाइल्डलाइफ अतुल शुक्ला ने प्रदेश में लगातर हो रही हाथियों की मौत को देखते हुए, विशेषज्ञों द्वारा हाथियों की मौत के कारणों का पता लगाने की मांग की है.

छत्तीसगढ़ के अधिकारियों ने केंद्रीय फॉरेस्ट विभाग से विशेषज्ञों की टीम भेजने का आग्रह किया था. जिसे केंद्रीय वन विभाग ने स्वीकार कर लिया है. शनिवार को तीन सदस्यीय जांच दल छत्तीसगढ़ पहुंचेगा. यह जांच दल करीब एक हफ्ते तक मामले की जांच करेगा.

रायगढ़: नहीं थम रहा हाथियों की मौत का सिलसिला, धरमजयगढ़ में एक और हाथी की मौत

नहीं पता चल रही मौत की वजह

छत्तीसगढ़ में लगातार हाथियों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन अब तक हुई हाथियों की मौत के कारणों पता नहीं चल पा रहा है. सबसे पहले सूरजपुर के प्रतापपुर फॉरेंस्ट रेंज से एक हथिनी की मौत का मामला सामने आया था. जिसके बाद प्रदेश के दूसरे जिलों से भी लगातार हाथियों के मौत के मामले सामने आये हैं. एक मीहने में छत्तीसगढ़ में 7 हाथियों के मौत का मामला सामने आया है.

धमतरी : पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, दम घुटने से हुई थी नन्हे हाथी की मौत

वन मंत्री ने दिए थे निर्देश

हाथियों की मौत को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार भी गंभीर है. अभी एक दिन पहले ही वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने भी इस मामले में जांच टीम गठित की है. साथ ही टीम को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details