छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: मतदाता जागरूकता के लिए शहर में निकाली गई कार रैली

राजधानी रायपुर में स्वीप कार्यक्रम के तहत 23 अप्रैल को तृतीय चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कार रैली का आयोजन किया गया.

By

Published : Apr 21, 2019, 12:21 PM IST

स्वीप कार्यक्रम के तहत गई रैली

रायपुर: राजधानी रायपुर में स्वीप कार्यक्रम के तहत 23 अप्रैल को तृतीय चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कार रैली का आयोजन किया गया. यह रैली शंकर नगर के बीटीआई ग्राउंड से निकल कर साइंस कॉलेज मैदान में जाकर समाप्त हुई. वहीं रैली में लगभग 100 महिला प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

कार रैली

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कार रैली का आयोजन किया गया और सभी कारों में मतदान से संबंधित स्लोगन भी लिखे गए थे. कार रैली में शामिल होने वाली महिला प्रतिभागियों ने कहा मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए अभियान चलाया गया है.

महिलाओं घर से बाहर नहीं निकल पाती महिलाएं
साथ ही महिलाओं ने यह भी बताया कि कई महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल पाती ऐसे में इस रैली के माध्यम से उन महिलाओं को मतदान के लिए जागरूक करने में सहायता मिलेगी. वहीं कुछ महिला प्रतिभागियों का यह भी कहना था कि इस जागरूकता कार्यक्रम से विधानसभा चुनाव का जो प्रतिशत रहा है उससे भी अधिक मतदान का प्रतिशत लोकसभा चुनाव में चाहते हैं.

कार्यक्रम का किया गया आयोजन
स्वीप कार्यक्रम में पहुंचे जिला निर्वाचन अधिकारी बसव राजू एस का कहना है कि कार रैली के माध्यम से स्वीप कार्यक्रम का यह एक तरह का अलग प्रयोग है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मटरगश्ती, रैंप वॉक, मोटरसाइकिल रैली जैसे कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है.

झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कार रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया. इस रैली के कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू, जिला निर्वाचन अधिकारी बसव राजू, एस स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी गौरव कुमार सिंह सहित महिला प्रतिभागी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details