छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एसआई भर्ती में देरी से नाराज अभ्यर्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Mar 19, 2021, 11:03 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 7:28 PM IST

एसआई भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है. बता दें कि 3 साल से एसआई भर्ती की प्रक्रिया लंबित है. ऐसे में अभ्यर्थी सरकार से नाराज चल रहे हैं.

demand for completion of SI recruitment process, एसआई भर्ती प्रक्रिया
अभ्यर्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

रायपुर: राजधानी में एसआई (सब इंस्पेक्टर) भर्ती प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर अभ्यर्थियों का सब्र टूट चुका है. 3 साल से एसआई भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है. भर्ती नहीं होने से नाराज अभ्यर्थियों ने बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर फिर एक बार प्रदर्शन कर रहे हैं. नाराज अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. सरकार से मांग कर रहे हैं कि जल्द ही एसआई भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए ताकि उन्हें राहत मिल सके.

एसआई भर्ती में देरी से नाराज अभ्यर्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

दरअसल सितंबर 2018 में एसआई के लिए वैकेंसी निकली थी. 3 साल बीतने के बाद अब तक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है. नाराज अभ्यर्थी राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर प्रदर्शन करने के साथ ही नारेबाजी कर रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार की ओर से अगर संतोष जनक जवाब नहीं मिला तो वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे.

बिलासपुर: कोरोना काल में हुए चतुर्थ श्रेणी भर्ती परीक्षा में धांधली का हुआ खुलासा

3 साल से नहीं हुई भर्ती प्रक्रिया पूरी

अभ्यर्थियों ने कहा कि 3 साल से सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है. फार्म भरवा लिया गया है. लेकिन सरकार अभ्यर्थियों को लेकर कोई ध्यान नहीं दे रही है. समय-समय पर अभ्यर्थियों के द्वारा सरकार को ज्ञापन दिया गया था. कई बार प्रदर्शन भी किया जा चुका है. लेकिन सरकार सिर्फ आश्वासन दे रही है. सरकार की ओर से मीडिया में बयान जारी कर दिया जाता है. भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.

अभ्यर्थियों ने कराई जांच अधिकारियों की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज, SI भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाने की मांग

अनिश्चितकालीन धरने की तैयारी

अभ्यर्थियों ने बताया कि सरकार सोचती है हम पढ़े-लिखे बेवकूफ हैं. जो एक बयान जारी कर लॉलीपॉप देकर हमें शांत करा देती है. अब हम सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे. सरकार को ठोस जवाब देना होगा. अभ्यर्थियों ने बताया कि 655 पद के लिए भर्ती निकाली गई है. लेकिन सरकार ने अबतक भर्ती प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है.

Last Updated : Mar 20, 2021, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details