छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 17, 2020, 10:08 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर : जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क बनने से सराफा व्यापारियों में खुशी

छत्तीसगढ़ सरकार रायपुर में सराफा व्यापारियों के लिए जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क खोलने जा रही है. इस पार्क में रिटेल सेक्टर, होलसेल सेक्टर, हॉल मार्किंग सेक्टर, कारीगर और रिफायनरी सभी एक ही छत के नीचे होंगे.

Bullion traders happy for Gems and Jewelery Park in raipur
जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क

रायपुर :छत्तीसगढ़ सरकार सराफा व्यापारियों के लिए जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क का निर्माण कर रही है. इस पार्क के निर्माण से रायपुर के सराफा व्यापारियों में खासी खुशी देखने को मिल रही है.

जल्द बनेगा जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क

सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरखचंद मालू ने बताया कि, 'रायपुर जेम्स पार्क देश का ऐसा चौथा पार्क होगा, जहां सराफा से संबंधित दुकानें एक ही छत के नीचे होंगी. वहीं इस पार्क के खुलने से सराफा व्यापारियों के साथ-साथ आम लोगों को रोजगार मिलेगा और सरकार को भी रेवेन्यू का फायदा मिलेगा.

जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क में होंगी 500 दुकानें
उन्होंने बताया कि, 'जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क का निर्माण 5 एकड़ जमीन पर किया जाएगा. सीएसआईडी के तहत 500 दुकानों का निर्माण प्रस्तावित है. इस पार्क में रिटेल सेक्टर, होल सेल सेक्टर, हॉल मार्किंग सेक्टर, कारीगर और रिफायनरी सभी एक ही छत के नीचे होंगे.

रायपुर बनेगा स्टोन कटिंग और पॉलिशिंग हब
पहले स्टोन कटिंग और पॉलिशिंग के लिए सूरत और मुंबई भेजा जाता था, लेकिन अब जेम्स पार्क खुलने से रायपुर स्टोन कटिंग और पॉलिशिंग का हब बन जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details