छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर रेलवे स्टेशन में टिकट की कालाबाजारी, आरक्षण सुपरवाइजर समेत 7 दलाल गिरफ्तार

रायपुर में रेलवे सुरक्षा बल ने अवैध टिकट दलालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. रेलवे ने आरक्षण सुपरवाइजर समेत 7 लोग गिरफ्तार

By

Published : Dec 8, 2020, 9:14 PM IST

black marketing of tickets in raipur reservation center 7 arrested including ticket supervisor
रायपुर रेलवे स्टेशन में टिकट की कालाबाजारी

रायपुर:महानिदेशक रेलवे सुरक्षा बल के निर्देश पर पूरे देश में रेलवे सुरक्षा बल अवैध टिकट दलालों के विरुद्ध लगातार मुहिम चला रहा है. जिसके कारण अनेक टिकट दलालों को रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

इसी कड़ी में राजधानी रायपुर स्थित आरक्षण केंद्र में आरपीएफ आईजी के निर्देश पर विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए आरक्षण सुपरवाइजर समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि अवैध टिकट दलाल अवैध सॉफ्टवेयर जैसे रेड मिर्ची, रेड बुल, आईबॉल को इस्तेमाल करते थे.

जानकारी के मुताबिक टिकट की कालाबाजारी करते हुए आरक्षण सुपरवाइजर सुदीप्तो हाजरा के साथ 6 टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई बिलासपुर से आईआरपीएस जोनल हेड टीम ने की है.

पढ़ें-रायगढ़: रेलवे टिकट की दलाली करते हुए एक शख्स गिरफ्तार

बता दे कि रेलवे सुरक्षा बल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने पिछले 1 वर्ष में करीबन 307 अवैध टिकट दलालों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य की टिकट जब्त किया गया. कुछ महीने पहले एक विशेष सूचना के आधार पर रायपुर में अवैध सॉफ्टवेयर रियल मैंगो का इस्तेमाल कर रहे अवैध टिकट दलाल को गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details