छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

स्कूल में मरम्मत कार्य के खिलाफ बीजेवाईएम ने खोला मोर्चा, नगर निगम पर लगाए गंभीर आरोप

दानी स्कूल मैदान और सप्रे शाला मैदान में किए जा रहे काम का बीजेपी लगातार विरोध करती आ रही है. अब इस कड़ी में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपना विरोध जताया है. सोमवार को बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं ने महापौर एजाज ढेबर को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Jun 8, 2020, 5:24 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 8:18 PM IST

BJP workers protest
भाजयुमो कार्यकर्ताओं का विरोध

रायपुर: बूढ़ापारा स्थित दानी स्कूल मैदान और सप्रे शाला मैदान में कराए जा रहे निर्माण कार्य के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी यहां हो रहे निर्माण कार्य का लगातार विरोध कर रही है. अब इस मामले में बीजेपी की यूथ विंग बीजेवाईएम ( भारतीय जनता युवा मोर्चा ) भी कूद पड़ा है. सोमवार को इसे लेकर बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं ने महापौर एजाज ढेबर को एक ज्ञापन भी सौंपा है. ज्ञापन में कहा गया कि 'रायपुर नगर निगम में सौंदर्यीकरण के नाम पर स्कूल मैदान को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है'.

स्कूल में निर्माण कार्य पर सियासत

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजू नारायण सिंह ठाकुर ने कहा कि 'सप्रे शाला का यह मैदान ऐतिहासिक है, जहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ निर्माण की घोषणा की थी. यहां से उनकी अनेक स्मृतियां एवं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. इसके अलावा इस मैदान में अनेक प्रकार के प्रदेश स्तर के सांस्कृतिक कार्यक्रम और धार्मिक आयोजनों के साथ खेलकूद से संबंधित आयोजन कराए जाते हैं. अब नगर निगम की ओर से इस धरोहर को समाप्त किए जाने का प्रयास किया जा रहा. इसलिए वह इसका विरोध कर रहे हैं.

पढ़ें : छुट्टी पर भेजा गया लाठी भांजने वाला टीआई, सीएम ने कहा- 'ये अमानवीयता स्वीकार नहीं'

भारतीय जनता युवा मोर्चा की तरफ से बीजेपीवाईएम कार्यकर्ताओं ने रायपुर नगर निगम के महापौर से आग्रह किया गया है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति तथा खेल प्रेमियों की जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए नगर निगम की तरफ से किए जा रहे काम पर रोक लगाए. भारतीय जनता युवा मोर्चा समस्त संगठनों के साथ हर स्तर पर इसका विरोध करने को तैयार है.

Last Updated : Jun 8, 2020, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details