छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पीएससी घोटाले पर बढ़ा सियासी घमासान, BJYM ने सीएम आवास के घेराव का किया ऐलान

By

Published : Jun 9, 2023, 5:25 PM IST

पीएससी घोटाले के विरोध में भाजयुमो 19 जून को सीएम आवास का घेराव करेगी. बीजेपी लगातार सरकार पर पीएससी में घोटाले का आरोप लगा रही है. इस मामले में अब भाजयुमो ने कार्रवाई की बात कही है.

protest against psc scam
पीएससी घोटाले पर बढ़ा सियासी घमासान

रायपुर:भारतीय जनता युवा मोर्चा 19 जून को सीएम आवास का घेराव करेगी. इसकी जानकारी भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने दी है. ये घेराव पीएससी घोटाले के विरोध में की जाएगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग पीएससी 2021 के परीक्षा परिणाम को लेकर लगातार भाजयुमों प्रदर्शन कर रही है. शुक्रवार को भाजयुमो ने प्रेस वार्ता की. इस दौरान भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने कहा कि "पीएससी घोटाले की वजह से युवाओं के भविष्य की हत्या हो रही है. यह हम सबने देखा है."

" भाजयुमो द्वारा 19 जून 2023 को "मुख्यमंत्री आवास का घेराव" किया जायेगा, जिसमें हजारों युवा शामिल होंगें. भाजयुमो युवाओं की आवाज बन कर इस मामले में उनकी मांगें सरकार तक पहुंचाने का काम करेगी. युवाओं की कई सालों की मेहनत को इस सरकार ने बेच दिया. सिर्फ अपना जेब भरने के लिए.इस सरकार ने 2018 में युवाओं के भविष्य को संवारने की बात कहीं थी पर कांग्रेस सरकार बनने के बाद युवा सड़क में धूप में संघर्ष करता पुलिस के डंडे खा रहे है अपनी नौकरी के लिए।इस सरकार ने कोई भी वादा पूरा किया नहीं है सिर्फ युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है"- रवि भगत, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष

CGPSC Result Scam: सीजीपीएससी रिजल्ट घोटाले के खिलाफ रायपुर में एबीवीपी का प्रदर्शन
Raipur News : पीएससी रिजल्ट पर कांग्रेस और बीजेपी में तकरार, कांग्रेस ने जारी की पुरानी चयन सूची
गौठान और पीसीसी घोटाले ने भूपेश बघेल का पर्दाफाश कर दिया: अरुण साव

भाजयुमो की प्रमुख मांगें:छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा परीक्षा-2021 परिणाम में जितने भी उम्मीदवारों की नियुक्ति संदेहास्पद है. उनकी पारदर्शिता से जांच हो और उनकी नियुक्ति को जांच पूरी होने तक रोका जाय. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग -2021 की राज्य सेवा परीक्षा परिणाम की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए.आयोग के अध्यक्ष को तत्काल निलंबित किया जाए.आयोग के सचिव और परीक्षा नियंत्रक को भी तत्काल निलंबित करते हुए. रिटायर्ड उच्च न्यायालय के जज से जांच शुरू करवाई जाए.

जानिए क्या है पीएससी विवाद:दरअसल, 2021 पीएससी का रिजल्ट 11 मई को जारी किया गया था. इसमें प्रशासनिक अधिकारियों, राजनेताओं और कारोबारियों के बच्चों का सलेक्शन हुआ है. इसे लेकर बीजेपी ने दावा किया है कि सीजीपीएससी के अध्यक्ष ने रिजल्ट में बड़ा घोटाला किया है. यही कारण है कि इसमें अधिकतर नेताओं के रिश्तेदारों का चयन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details