छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धान खरीदी: विधानसभा स्तर पर 13 जनवरी को बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी में बदइंतजामी को लेकर लगातार बीजेपी हमलावर है. छत्तीसगढ़ सरकार पर कई आरोप लग चुके हैं. पूर्व विधायक चंद्रशेखर साहू ने भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. चंद्रशेखर साहू ने कहा 13 जनवरी को विधानसभा स्तरीय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jan 7, 2021, 5:22 PM IST

bjp-will-protest-on-january-13-on-issue-of-chaos-in-paddy-procurement-in-chhattisgarh
पूर्व विधायक और किसान नेता चंद्रशेखर साहू

रायपुर:छत्तीसगढ़ बीजेपी धान खरीदी के मुद्दे पर राज्य सरकार के खिलाफ बिफरी हुई है. बीजेपी धान खरीदी में अव्यवस्थाओं को लेकर 13 जनवरी को विधानसभा स्तरीय प्रदर्शन करेगी. बीजेपी भूपेश सरकार को वादाखिलाफी के विरोध में घेरने की तैयारी कर ली है. इसी के तहत रायपुर ग्रामीण जिला प्रभारी कृष्ण कुमार बांधी और पूर्व विधायक चंद्रशेखर साहू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने भूपेश बघेल सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए.

13 जनवरी को बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

पढ़ें: धान खरीदी: सरकार के खिलाफ 13 और 22 जनवरी को बीजेपी का बड़ा प्रदर्शन

पूर्व विधायक चंद्रशेखर साहू ने बताया कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने 2 साल में विफलता के सारे कीर्तिमान हासिल कर चुकी है. छत्तीसगढ़ में बैठी कांग्रेस की सरकार किसान विरोधी है. प्रदेश के किसानों के साथ लगातार अन्याय कर रही है. हालात इतने खराब हैं कि मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष के क्षेत्र में भी किसान आत्महत्या कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में किसानों से वादाखिलाफी और विश्वासघात का रोज नया रिकॉर्ड बन रहा है.

पढ़ें: आमदई में जल,जंगल और जमीन के लिए डटे आदिवासी

किसान बोना और काटना जानता है: चंद्रशेखर साहू

चंद्रशेखर साहू ने कहा कि कांग्रेस को ध्यान रखना होगा. किसान बोना जानता है, वह काटना भी जानता है. पिछले वर्ष में धान की कीमत का पूर्व भुगतान अभी तक नहीं किया गया है. वर्तमान में भी 20-20 दिन बीत जाने पर किसानों के खाते में एक पैसा नहीं पहुंचा है. रमन सिंह सरकार में 24 घंटे के अंदर किसान के खाते में राशि पहुंच जाती थी. 2 वर्ष के बोनस की सरकार बात भी करना नहीं चाहती है. कांग्रेस सरकार ने मंडी टैक्स खत्म करने का वादा किया था. अब उल्टे वह टैक्स भी बढ़ा दिया गया है.

90 विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी करेगी प्रदर्शन

चंद्रशेखर साहू ने बताया कांग्रेस बार-बार केंद्र का नाम लेकर अपने नाकामी को छिपाने का प्रयास कर रही है. बीजेपी और प्रदेश के किसान आक्रोशित है. बीजेपी प्रदेशव्यापी आंदोलन की घोषणा की है. मकर संक्रांति के पहले 13 जनवरी को बीजेपी प्रदर्शन करेगी. बीजेपी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेगी. छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन किया जाएगा.

'धान खरीदी से भाग रही सरकार'

चंद्रशेखर साहू ने कहा 22 जनवरी को जिला मुख्यालय में किसानों का धरना प्रदर्शन होगा. सरकार को आगाह किया जाएगा. वह अपने प्राथमिक जवाबदारी से भागे नहीं. उनके प्राथमिक जवाबदारी धान खरीदने की है. किसानों से सरकार धान की खरीदी करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details