छत्तीसगढ़

chhattisgarh

BJP taunt on Priyanka royal welcome प्रियंका की राह में जिसने बिछाए फूल, उसको मिले कांटे!

By

Published : Feb 25, 2023, 5:53 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में नेताओं का भव्य स्वागत किया गया.इसी कड़ी में प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए फूलों वाली सड़क बनाई गई थी.इस रोड में लंबी दूरी तक फूल बिछाए गए थे. जिनसे होकर प्रियंका गांधी को गुजरना था. लेकिन जैसे ही प्रियंका गांधी का काफिला इस फूलों वाली सड़क पर पहुंचा.लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. उधर भाजपा ने फूलों वाले स्वागत पर अब तंज कसना शुरु कर दिया है.भाजपा की माने तो जिस आदमी ने प्रियंका के रास्ते पर फूल बिछाए बदले में उन्हें कांटे मिले.

Insult to Mayor Ejaz Dhebar
बीजेपी ने फूल बिछाने पर कसा तंज

रायपुर :कांग्रेस पार्टी के 85वें पूर्ण अधिवेशन के लिए रायपुर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य कांग्रेस नेताओं के स्वागत के लिए सड़कों पर फूलों की पंखुड़ियां बिछाई गईं.इससे पहले सीएम भूपेश खुद प्रियंका गांधी का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे. प्रियंका गांधी को एयरपोर्ट पर रिसीव करने के बाद काफिला राष्ट्रीय अधिवेशन कार्यक्रम स्थल की ओर चल पड़ा.

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी के रास्ते पर स्वागत के लिए फूलों की पंखुड़िया बिछाई गई थी. सीएम भूपेश बघेल जैसे ही प्रियंका गांधी को लेकर इस रास्ते पर पहुंचे.कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम प्रियंका की गाड़ी के तरफ बढ़ गया. चारों तरफ से फूलों की बारिश हो रही थी. प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं और अपने वर्कर्स का अभिवादन स्वीकार कर रहीं थी.

बीजेपी ने फूल बिछाने पर कसा तंज :प्रियंका गांधी के इस शाही स्वागत को लेकर अब बीजेपी ने हमला बोलना शुरु किया है. बीजेपी नेता और प्रवक्ता राजेश मूणत ने फूल बिछाने की परंपरा पर रायपुर के महापौर एजाज ढेबर पर तंज कसा है. राजेश मूणत ने तंज कसते हुए कहा कि '' प्रियंका गांधी जी!कितनी निष्ठुर हैं आप! आपके स्वागत में @AijazDhebar जी ने सड़कों में फूल बिछा दिए, आपने उनकी तरफ देखा भी नहीं?बल्कि रायपुर शहर के प्रथम नागरिक का अपमान कर दिया,आप गाड़ी से फूलों को कुचलते हुए निकल गईं. महापौर को धक्का भी पड़ा. बेहद दुखद दुखद''

मूणत के वीडियो में क्या है :ट्वीटर पर शब्दों के साथ राजेश मूणत ने वो वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें प्रियंका गांधी सीएम भूपेश बघेल के साथ गाड़ी में सवार हैं. इस दौरान लोगों का हुजूम उनके इर्द गिर्द चल रहा है.साथ ही साथ उन पर फूलों की बारिश हो रही है. इस वीडियो में प्रियंका गांधी लोगों का अभिवादन तो स्वीकार रहीं है.लेकिन शहर के महापौर एजाज ढेबर भीड़ में फंसे हुए नजर आ रहे हैं. बड़ी मुश्किल से वो खुद को भीड़ से बचा रहे हैं. कार्यकर्ता उनसे आगे निकलने की कोशिशों में लगे हैं.शायद इसलिए महापौर एजाज ढेबर को किसी ने पीछे से धक्का भी दिया है. ये पूरा वाक्या वीडियो में कैद हो गया. इसी वीडियो को लेकर अब भाजपा के नेता एजाज ढेबर और प्रियंका गांधी पर तंज कस रहे हैं. राजेश मूणत के इस ट्टवीट पर अब लोगों की प्रतिक्रिया भी आने लगी है.लेकिन इसके उलट एजाज ढेबर को प्रियंका गांधी के स्वागत में मशगूल देखा गया है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के स्वागत में आसमान से एक किलोमीटर तक बरसे फूल

अमित चिमनानी ने एजाज ढेबर के साथ दुर्व्यवहार पर जताई नाराजगी

भाजपा ने बताया निंदनीय : भाजपा प्रवक्ता अमित चिमनानी के कहा कि ''जब हमने इस वीडियो को देखा तो गैर राजनीतिक रूप से मैं टिप्पणी कर सकता हूं कि वे रायपुर शहर के प्रथम नागरिक हैं. उनके साथ ऐसा व्यवहार रायपुर की जनता के साथ व्यवहार है. उन्हें जिस बेहूदा तरीके से धक्का मारा गया है. वह देख कर के कोई भी प्रसन्न नहीं है और जो राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है सभी को मालूम है. रायपुर के महापौर की भी एक बड़ी भूमिका है.

एजाज ढेबर के साथ दुर्व्यवहार पर जताई नाराजगी: अमित चिमनानी के कहा कि ''बहुत सारे बैनर पोस्टर भी लगे और छत्तीसगढ़ में 36 सौ किलो फूल गुलाब के प्रियंका जी के लिए बिछाए गए. जिनमें महापौर जी का बड़ा योगदान था, तो क्या यह साजिश के तहत हुआ है क्योंकि फोटो को लेकर के कुछ विवाद चल रहा था. यह कांग्रेस के अंदरूनी कलह का नतीजा है. प्रियंका गांधी के एक गार्ड ने एक महापौर को बहुत ही गलत तरीके से सार्वजनिक रूप से धक्का मारा. जिसकी हम निंदा करते हैं और कांग्रेस पार्टी ही बता सकती है ऐसा क्यों हुआ.''

कौन हैं एजाज ढेबर : एजाज ढेबर रायपुर नगर निगम के महापौर हैं. वो शहर के मौलाना अब्दुल राउफ वार्ड से लगातार दो बार विजयी हुए हैं. बीजेपी शासन के दौरान पार्षद एजाज ढेबर को उनके वार्ड में किए गए बेहतर कार्यों के लिए स्वच्छ आधुनिक वार्ड का अवार्ड भी दिया था. 2010 में कांग्रेस नेता एजाज ढेबर पर मारपीट और बलवा का केस दर्ज हुआ था. उस समय कोर्ट ने एजाज ढेबर की जमानत खारिज करते हुए उन्हें जेल भेजा था. इसके अलावा शहर के अलग-अलग थानों में एजाज ढेबर के खिलाफ केस भी दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details