छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में शराबबंदी नहीं करना कांग्रेस की महिला सांसदों का अपमान: धरमलाल कौशिक

By

Published : Jun 23, 2021, 10:47 PM IST

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की महिला विंग ने अपनी ही सरकार से शराबबंदी (demand of ban on liquor in chhattisgarh) की मांग की थी. इसपर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि 'हमारी आदरणीय सांसद ने जो कहा है वह हमे मंजूर है'. जल्द ही इस पर कार्रवाई देखने को मिलेगी. वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी नहीं की गई तो यह महिला सांसदों का अपमान होगा.

demand of ban on liquor in chhattisgarh
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शराबबंदी(demand of ban on liquor in chhattisgarh) का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. सत्ता में आने के पहले कांग्रेस ने अपने जन घोषणापत्र में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन ढाई साल बाद भी शराबबंदी को लेकर बघेल सरकार ने अपना रूख साफ नहीं किया है. लेकिन राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम (Phulo Devi Netam)और राज्यसभा सांसद छाया वर्मा(MP Chhaya Verma) ने ईटीवी भारत से कहा था कि प्रदेश में शराबबंदी होनी चाहिए. इस मांग के बाद प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

राज्यसभा सांसद और महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम और राज्यसभा सांसद छाया वर्मा के प्रदेश में शराबबंदी किए जाने की मांग पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है कि 'इन दिनों प्रदेश में देखा जा रहा है कि कोई मंत्री एक बयान देता है तो उसके 5 मिनट बाद दूसरा मंत्री उसी से संबंधित दूसरा बयान जारी कर देता है. कांग्रेस के संगठन की बोली अलग है, सरकार की भाषा अलग है'

छत्तीसगढ़ की महिला कांग्रेस सांसदों ने कहा- 'अपराध बढ़ रहे हैं, शराब बंद होनी चाहिए'

धरमलाल कौशिक ने कहा कि उनके चुने हुए सांसद यदि प्रदेश में शराबबंदी की मांग कर रहे हैं तो सरकार को 1 मिनट भी देरी नहीं करनी चाहिए. सरकार को तत्काल प्रदेश में शराबबंदी करनी चाहिए. यदि सरकार शराबबंदी नहीं करती है तो यह महिला सांसदों का अपमान है.

सांसद फूलो देवी नेताम ने की सरकार से शराबबंदी की मांग

ETV भारत ने इस सवाल को लेकर जब राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम से बात की थी तो उन्होंने कहा था कि प्रदेश में शराब बंद होनी चाहिए. नवयुवक साथी बिगड़ रहे हैं. आने वाली जनरेशन बिगड़ रही है. उनकी जिंदगी का सवाल है. महिला होने के नाते मैं तो यह कहूंगी गांव-देहात में लोग ज्यादा नशा करते हैं, वहां की महिलाएं ज्यादा परेशान रहती हैं 'मैं छत्तीसगढ़ सरकार से मांग करूंगी कि प्रदेश में शराब बंद हो'

कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार लेगी फैसला

छत्तीसगढ़ में आपकी ही सरकार है, बावजूद इसके शराबबंदी क्यों नहीं हो रही है. जिसके जवाब में फूलो देवी ने कहा था कि सीएम भूपेश बघेल निश्चित तौर पर इस विषय पर संवेदनशील हैं. वह जरूर सोचेंगे कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराब बंदी हो. क्योंकि हर मांग को जिस तरह से उन्होंने सरलता से पूरा किया है, उसी तरह धीरे-धीरे इस मांग को भी पूरा करेंगे.

कांग्रेस की महिला सांसदों के शराबबंदी की मांग पर मंत्री रविंद्र चौबे ने दिया ये जवाब

'हमारी सरकार सारे वादे पूरे करेगी'

वहीं राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने भी कहा था कि शराबबंदी होनी चाहिए, लेकिन उसका एक तरीका है. कांग्रेस ने कमेटी गठित की है. कमेटी के लोग सभी वर्गों से मिलकर एक रिपोर्ट तैयार करेंगे. उसके बाद शराबबंदी होगी.अभी सिर्फ ढाई साल ही बीते हैं. वादे पूरे करने में ढाई साल अभी बाकी है. हमारी सरकार हर वादे को पूरा करेगी.

महिला सांसदों की मांग पर मंत्री चौबे का जवाब

महिला सांसदों की मांग पर सरकार के प्रवक्ता और कद्दावर मंत्री रविंद्र चौबे (Minister Ravindra Choubey) ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि 'हमारी आदरणीय सांसद ने जो कहा है वह हमें मंजूर है'. शराबबंदी की बात हमारे घोषणापत्र में है. इसपर काम किया जा रहा है. बहुत जल्द कार्रवाई देखने को मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details