छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 3, 2020, 8:55 PM IST

ETV Bharat / state

बढ़ते लाल आतंक पर विपक्ष आग बबूला, बघेल सरकार से किए तीखे सवाल

बीजेपी ने बस्तर में बढ़ती नक्सली घटनाओं पर सरकार को घेरा है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस सरकार से पूछा है कि वह ऐसी घटनाओं पर मौन क्यों है.

bjp on naxal incident
बढ़ते लाल आतंक पर विपक्ष आग बबूला

रायपुर: बस्तर में बढ़ती नक्सली घटनाओं पर सियासी हंगामा तेज हो चला है. बीजेपी ने राज्य की बघेल सरकार पर वार किया है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष के समय नक्सली घटनाओं को लेकर राजनीति करने वाली कांग्रेस अब हाथ फैलाए खड़ी है.

भाजपा ने बढ़ती नक्सल घटनाओं को लेकर कांग्रेस सरकार से पूछे तीखे सवाल

सरकार सख्त कदम उठाए-बीजेपी

संजय श्रीवास्तव ने इस मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस सरकार को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है. 6 महीने में 80 मौतें नक्सली घटनाओं में हो रही हैं. बीजापुर जिले में ही एक महीने में 17 मौतें हो चुकी हैं. इस मुद्दे पर बीजेपी ने सरकार पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाया है. बीजेपी का कहना है कि सरकार को ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए. ताकि आदिवासियों की जान की रक्षा हो सके.

पढ़ें-छ्त्तीसगढ़ में नक्सल समस्या पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता का केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने गांधी जयंती के दिन राज्यपाल को पत्र लिखा था. जिसमें राज्य सरकार को नक्सलियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश देने की मांग की गई है. नक्सली बस्तर संभाग में दहशत और आतंक का माहौल बनाने में सफल हुए हैं. पिछले 6 महीनों पर नजर डालें तो बस्तर संभाग में लगभग 76 लोगों की हत्या नक्सलियों ने की है. इसमें पुलिस जवानों के साथ ग्रामीण भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details