छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा: नामांकन रैली में बड़ी संख्या में शामिल होंगे भाजपा-कांग्रेस के नेता

By

Published : Sep 3, 2019, 6:13 PM IST

दंतेवाड़ा में होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन भरने का बुधवार को आखिरी दिन है. भाजपा ने दंतेवाड़ा से ओजस्वी मंडावी को प्रत्याशी बनाया है. ओजस्वी बीजेपी के दिवंगत नेता भीमा मंडावी की पत्नी हैं. नक्सली हमले में भीमा मंडावी की मौत के बाद ये सीट खाली हुई है.

भाजपा के दंतेवाड़ा से ओजस्वी मंडावी को बनाया प्रत्याशी

रायपुर: दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है. भाजपा और कांग्रेस दोनों जीत के लिए अपना जोर लगा रही हैं. बुधवार को भाजपा ने दंतेवाड़ा में नामांकन रैली का आयोजन किया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में नेता पहुंचेंगे.

नामांकन रैली में शामिल होंगे भाजपा-कांग्रेस के नेता
  • दंतेवाड़ा की सीट के लिए जहां भाजपा से भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी को खड़ा किया गया है, वहीं कांग्रेस ने देवती कर्मा को मैदान में उतारा है. भाजपा नेता बुधवार को नामांकन रैली में शक्ति प्रदर्शन करने दंतेवाड़ा जायेंगे.
  • ये सीट भाजपा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि 2018 चुनाव में बस्तर के 12 सीटों में भाजपा के हाथ सिर्फ एक ही सीट आई थी, जिसके विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हमले में हत्या कर दी गई थी.
  • इस रैली में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, रायपुर सांसद सुनील सोनी समेत कई दिग्गज शामिल होंगे.

पढ़े: ऐतिहासिक है गोरखपुर का चौरा-चौरी कांड, गांधी ने वापस लिया था असहयोग आंदोलन

कवासी लखमा भी पहुंचेंगे दंतेवाड़ा
बीजेपी के शक्ति प्रदर्शन पर मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि हम शक्ति प्रदर्शन नहीं करेंगे. नामांकन रैली में सभी पार्टियों के नेता शामिल होंगे, लखमा भी बुधवार को देवती कर्मा की रैली में भाग लेने जाएंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details