छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 23, 2020, 10:38 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर: बैहार गौठान में सादगी से मनाया गया सीएम बघेल का जन्मदिन

23 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के मौके पर आरंग के बैहार गोठान में सादगी से उनका जन्मदिन मनाया गया. इस दौरान ग्रामीणों और महिलाओं का भी सम्मान किया गया.

Birthday of CM Bhupesh Baghel
बैहार गोठान में मनाया गया सीएम का जन्मदिन

रायपुर:नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री और आरंग विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया के निर्देश पर आरंग के समीप ग्राम पंचायत बैहार के आदर्श गौठान में रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन बहुत ही सादगी से मनाया गया.

महिलाओं का भी किया गया सम्मान

जन्मदिन के मौके पर गौठान में पशुओं को गुड़ और घास खिलाया गया. इसके अलावा गांव के किसानों और बुजुर्गों को शॉल और श्रीफल भेंट किया गया.

केक काटकर मनाया गया जन्मदिन

इसी गौठान से हुई थी गोधन न्याय योजना की शुरुआत

बुजुर्गों का सम्मान करने के बाद केक काटकर मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया गया. बता दें, पिछले महीने 20 जुलाई को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसी गौठान से गोधन न्याय योजना की शुरुआत की थी.

मंदिर उन्नयन कार्य का भूमिपूजन

इसके अलावा ग्राम पंचायत बैहार के आश्रित गांव घूमराभाठा में नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री शिवकुमार डहरिया ने विधायक निधि मद से सतनामी समाज के गुरु सन्त शिरोमणि गुरु घासीदास मंदिर के उन्नयन कार्य का भूमिपूजन भी किया गया.

जिला सहित ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि रहे उपस्थित

इस अवसर पर जिला पंचायत रायपुर के सदस्य प्रतिनिधि मोहन साहू, जनपद पंचायत आरंग के उपाध्यक्ष प्रतिनिधि डुमेंद्र साहू, जनपद सदस्य वतन चन्द्राकर सहित कई लोग उपस्थित रहे.

प्रदेश में विभिन्न जगह किया गया आयोजन

23 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान कई जगहों पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया. साथ ही वृद्धा आश्रम में बुजुर्गों को फल देकर उनका सम्मान किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details