छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Sep 9, 2020, 7:10 AM IST

Updated : Sep 9, 2020, 7:21 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में आपको मिलेगी पूरी जानकारी.

news today 9 september
न्यूज टुडे 9 सितंबर

रेहड़ी-पटरी वालों से बात करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए मध्‍यप्रदेश के रेहड़ी पटरी वालों के साथ 'स्‍वनिधि संवाद' करेंगे. कोविड-19 महामारी से प्रभावित रेहड़ी पटरी वालों को फिर से आजीविका से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार ने 'प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना' की शुरुआत की है. मध्‍यप्रदेश सरकार ने इस योजना के अंतर्गत 4.50 लाख रेहड़ी पटरी वालों का रजिस्ट्रेशन किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

SCO की बैठक में हिस्सा लेंगे एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज होने वाली शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए मॉस्को पहुंच गए हैं. मॉस्को के एयरपोर्ट पर एस जयशंकर की अगवानी करने के लिए रूसी विदेश मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे थे. जयशंकर के साथ भारतीय विदेश मंत्रालय के चीन डेस्क के अधिकारी भी मॉस्को पहुंचे हैं.

विदेश मंत्री एस जयशंकर

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और पिंक लाइन सेवा शुरू

कोरोना महामारी के चलते 171 दिनों से बंद पड़ी ब्लू लाइन और पिंक लाइन सेवा आज से फिर शुरू होगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसकी जानकारी पहले ही दे दी थी. मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा था कि दिल्ली मेट्रो 171 दिनों के बाद बुधवार से ब्लू लाइन द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी वैशाली और पिंक लाइन मजलिस पार्क से शिव विहार तक सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

दिल्ली मेट्रो

आज मुंबई पहुंचेंगी कंगना रनौत

शिवसेना नेता संजय राउत से जुबानी जंग के बीच एक्ट्रेस कंगना रनौत आज मुंबई पहुंच सकती हैं. कंगना को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद करणी सेना के नेता जीवन सोलंकी ने कहा है कि मुंबई में उनके कार्यकर्ता कंगना को सुरक्षा देंगे और मुंबई एयरपोर्ट से घर तक छोड़ेंगे. इससे पहले कंगना ने शिवसेना और संजय राउत को चुनौती दी थी कि वो 9 सितंबर को मुंबई आ रही हैं, जिसमें भी हिम्मत है रोक लें.

अभिनेत्री कंगना रनौत

भुवनेश्वर से सूरत तक हवाई सेवा शुरू

आज ओडिशा के भुवनेश्वर से सूरत के बीच सीधी विमान सेवा शुरू होने जा रही है. एयर इंडिया का विमान सूरत से दोपहर 3.30 बजे उड़ान भरेगा और शाम 5:20 भुवनेश्वर पहुंचेगा. उसी तरह से भुवनेश्वर से विमान दोपहर 4:20 बजे उड़ान भरेगा और रात 8:10 बजे सूरत पहुंचेगा. हफ्ते में सोमवार और बुधवार को दो दिन यह सेवा लोगों को मिलेगी.

हवाई सेवा

बिहार में माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा

आज से बिहार में माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 की शुरुआत हो रही है. परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पहले ही जारी हो चुके हैं. अभ्यर्थियों को केंद्र पर परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले रिपोर्टिंग करने का निर्देश दिया गया है. अगर छात्र रिपोर्टिंग समय के बाद पहुंचेंगे तो उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा

RJD ने आज लाइटें बंद करने की अपील की

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ गया है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) राज्य की नीतीश सरकार को घेरने की तैयारी में जुट चुकी है. पार्टी ने आज रात 9 बजे 9 मिनट तक लोगों से घर की लाइटें बंद करने की अपील की है. राज्य से बेरोजगारी की समस्या को खत्म करने के लिए लालटेन या मोमबत्ती जलाने का आह्वान आरजेडी ने किया है.

तेजस्वी यादव

दिल्ली में आज से खुलेंगे पब और बार

दिल्ली में आज से होटल, रेस्टॉरेंट, बार और क्लब खोल दिए जाएंगे. हालांकि इन्हें 30 सितंबर तक के लिए ट्रायल के आधार पर खोला जाएगा और फैसले की समीक्षा की जाएगी. अगर सब कुछ ठीक रहता है, तो इस फैसले को आगे के लिए लागू किया जा सकता है. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ केन्द्र की गाइडलाइन्स का पूरा पालन करना होगा.

दिल्ली में खुलेंगे पब और बार

अभिनेता अक्षय कुमार का जन्मदिन आज

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है. अक्षय कुमार ने फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से हमेशा दर्शकों के दिलों को जीता है. अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने हर किरदार में सुर्खियां बटोरी. उन्होंने बड़े पर्दे पर कॉमेडी से लेकर एक्शन और रोमांटिक किरदार तक किए हैं. वो अब तक करीब 136 फिल्मों में काम कर चुके हैं.

अभिनेता अक्षय कुमार

छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज छत्तीसगढ़ समेत उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ और पूर्वी राजस्थान में मानसून सक्रिय रहेगा. जिससे इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. इसका सीधा असर खरीफ सीजन की खेतों में खड़ी प्रमुख फसल धान पर पड़ सकता है.

बारिश की संभावना
Last Updated : Sep 9, 2020, 7:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details