छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jun 5, 2021, 6:58 AM IST

Updated : Jun 5, 2021, 7:34 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन के साथ राजनीति में क्या होने वाला है आज खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी. जुड़े रहिए ईटीवी भारत के साथ, दिनभर पल-पल की अपडेट के लिए...

BIG NEWS AND PROGRAMS OF 5th JUNE
जानिए आज क्या रहेगा खास

  • पीएम मोदी आज विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आज सुबह 11 बजे विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम में शामिल लेंगे. यह कार्यक्रम पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है. इस वर्ष के कार्यक्रम का विषय बेहतर पर्यावरण के लिए जैव ईंधन को बढ़ावा देना है.

पीएम मोदी
  • विश्व पर्यावरण दिवस आज

दुनियाभर में 5 जून के दिन हर साल विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. इस दिन कई कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को पर्यावरण और प्रदूषण से हो रहे नुकसान के प्रति जागरूक किया जाता है.

विश्व पर्यावरण दिवस
  • निर्मला सीतारमण की पब्लिक और प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनियों के प्रमुख के साथ बैठक

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर की इंश्योरेंस कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी. कोरोना वायरस महामारी के बीच इस बैठक में प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना यानी पीएमजेजेबीवाई और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना यानी पीएमएसबीवाई के सेटलमेंट की प्रक्रिया को और ज्यादा तेज करने पर विचार किया जाएगा.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
  • बढ़ती महंगाई को देखते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस करेगी धरना-प्रदर्शन

लॉकडाउन से पहले से परेशान चल रहे किसान अब महंगे डीजल से भी हलाकान हैं. बढ़ती महंगाई को देखते हुए आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कार्यकर्ता अपने घर के बाहर धरना-प्रदर्शन करेंगे.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन
  • गूगल, फेसबुक, अमेजन के लाइक्स पर टैक्स बढ़ाने को G-7 देशों के वित्तमंत्रियों का मंथन

गूगल, फेसबुक और अमेजन जैसी दिग्गज कंपनियों के ऑनलाइन मंचों पर लाइक्स के ऊपर अधिक टैक्स वसूलने की वैश्विक डील को अंतिम रूप देने के लिए लंदन में शुक्रवार को जी7 देशों के वित्त मंत्रियों ने मंथन शुरू की. विकसित देश लंबे समय से इस मुद्दे पर सहमति बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. आज भी इस विषय पर मंथन जारी रहेगा.

  • मॉरीशस के पूर्व पीएम अनिरुद्ध जगन्नाथ के निधन पर भारत में आज राजकीय शोक

मॉरीशस के पूर्व पीएम अनिरुद्ध जगन्नाथ के निधन पर आज पूरे देश में राजकीय शोक रहेगा. गृहमंत्रालय ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मॉरीशस के अपने समकक्ष प्रविंद जगन्नाथ से फोन पर बात की और वहां के पूर्व प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ के निधन पर शोक प्रकट किया.

  • हिमाचल में अनलॉक पार्ट-2 पर फैसला आज, बसें चलाने की भी तैयारी

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की शनिवार को पीटरहॉफ शिमला में होने वाली बैठक में जयराम सरकार अनलॉक पार्ट-2 में कई रियायतें देने जा रही है. सबसे बड़ी राहत प्रदेश के भीतर बस सेवा शुरू करने की है. प्रदेश कोरोना कर्फ्यू भी 15 जून तक बढ़ाने की तैयारी है.

हिमाचल में अनलॉक
  • कोरोना: एंटीबॉडी की जांच के लिए यूपी में शुरू हुआ सीरो सर्वे

कोरोना की दूसरी लहर में कितने लोगों में एंटीबॉडी बनी, इसकी जांच के लिए उत्तर प्रदेश में सीरो सर्वे शुरू हो गया. राज्य की योगी सरकार के निर्देश पर प्रदेशभर में सैंपलिंग का काम शुरू कर दिया गया है. लिंग, आयु, शहर और गांव के आधार पर आकलन किया जाएगा.

कोरोना एंटीबॉडी की जांच
  • अभिनेत्री विजया लक्ष्मी का जन्मदिन

अभिनेत्री विजया लक्ष्मी आज अपना जन्मदिन मना रही है. उनका पहला स्क्रीन नाम अमृता था, जिसे बदलकर उन्होंने रंभा किया. उन्होंने 100 से अधिक दक्षिण भारतीय फिल्मों और कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है. उन्होंने मलयालम, तमिल, तेलुगू, हिंदी, कन्नड़, बंगाली और भोजपुरी में कई सफल फिल्में की हैं.

  • न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच जारी

बारिश के कारण न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन कोई खेल नहीं हो सका. जिससे मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता नजर आ रहा है.

न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड
Last Updated : Jun 5, 2021, 7:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details