छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वे बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Dec 29, 2020, 7:02 AM IST

Updated : Dec 29, 2020, 7:22 AM IST

news today 29 december
न्यूज टुडे 29 दिसंबर

लोकवाणी की रिकॉर्डिंग का दूसरा दिन

10 जनवरी को प्रसारित होने वाली लोकवाणी की 14वीं कड़ी के रिकॉर्डिंग का आज दूसरा दिन है. आज दोपहर 3 से 4 बजे के बीच फोन करके लोग अपने सवालों की रिकॉर्डिंग करा सकते हैं. लोकवाणी की इस कड़ी में इस बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल युवाओं से बातचीत करेंगे.

लोकवाणी कार्यक्रम

रायगढ़ दौरे पर रहेंगे पूर्व सांसद अभिषेक सिंह

भाजपा के पूर्व सांसद अभिषेक सिंह आज रायगढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां वे भाजपा के कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे. प्रदेश की भूपेश सरकार के 2 साल पूरा होने पर भाजपा कार्यक्रम के जरिए सरकार की आलोचना कर रही है. साथ ही प्रदेश में सत्ता वापसी के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी दे रही है.

पूर्व सांसद अभिषेक सिंह

प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने आज राज्‍य के उत्तरी हिस्‍सों में कुछ जगहों पर गरज के साथ हल्‍की बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा विभाग ने प्रदेश के तापमान में भी बदलाव की आशंका जताई है. इससे सर्दी और बढ़ सकती है.

बारिश की संभावना

EDFC ट्रैक का उद्घाटन करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्वी डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (ईडीएफसी) के 'न्यू भाऊपुर- न्यू खुर्जा सेक्शन' का उद्घाटन करेंगे. इस आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री प्रयागराज में ईडीएफसी के परिचालन नियंत्रण केन्द्र (ओसीसी) का भी उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

किसान आंदोलन का 34वां दिन

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन का आज 34वां दिन है. किसान केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान इन तीनों कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन में जुटे हुए हैं.

किसान आंदोलन का 34वां दिन

'धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020' अध्यादेश के जरिए होगा लागू

आज मध्य प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक होनी है, जिसमें सरकार 'धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020' के अध्यादेश को मंजूरी दिलाएगी. माना जा रहा है कि जल्ह ही यह अध्यादेश लागू भी हो सकता है, क्योंकि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भोपाल आई हुई हैं, इसलिए सरकार की कोशिश होगी कि जल्द ही इस अध्यादेश को मंजूरी मिल जाए.

शिवराज कैबिनेट

भस्म आरती में श्रद्धालुओं के शामिल होने को लेकर बैठक

महाकालेश्वर मंदिर में आज प्रबंधन समिति की बैठक होने जा रही है. इसमें भस्म आरती में श्रद्धालुओं के शामिल होने को लेकर फैसला लिया जा सकता है. कोरोना के कारण श्रद्धालुओं के लिए भस्म आरती में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था.

महाकाल भस्मारती

ऑस्ट्रेलिया से आज हिसाब बराबर करेगी टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलियया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का आज चौथा दिन है. आज टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करेगी. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 133 रन बनाए थे.

राजेश खन्ना और बेटी ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन

बॉलीवुड में काका के नाम से मशहूर सुपरस्टार राजेश खन्ना का आज 78वां जन्मदिन है. 29 दिसंबर, 1942 को अमृतसर के पंजाब में जन्मे राजेश खन्ना और उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना का बर्थडे एक ही दिन होता है. ट्विंकल खन्ना का जन्म 29 दिसंबर, 1974 को पुणे में हुआ था.

राजेश खन्ना और बेटी ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन

PNB आज करेगा अपनी प्रॉपर्टी नीलाम

पब्लिक सेक्टर का पंजाब नेशनल बैंक आज प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है. इसके लिए IBAPI की ऑफिशियल वेबसाइट https://ibapi.in/ पर विजिट करना होगा. आप चाहें तो पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांच में जाकर भी इसकी जानकारी ले सकते हैं.

Last Updated : Dec 29, 2020, 7:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details