छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

By

Published : Oct 28, 2020, 6:58 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

big news and programs of 28 october
न्यूज टुडे 28 अक्टूबर

  • बिहार में पहले चरण का मतदान आज

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग आज (28 अक्टूबर) होगी. पहले चरण के तहत प्रदेश के 16 जिलों के 71 सीटों पर मतदान होगा. पहले चरण के लिए निर्वाचन आयोग ने चाक चौबंद तैयारियां की हैं. कुल 31 हजार 371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. चुनावी मैदान में कुल 1 हजार 66 उम्मीदवार हैं, जिनमें 952 पुरुष उम्मीदवार और 114 महिला उम्मीदवार हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव
  • दूसरे चरण के लिए आज पीएम मोदी की बिहार में 3 रैली

आज बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन चुनावी सभाएं प्रस्तावित हैं. वे अपनी पहली रैली दरभंगा में, दूसरी मुजफ्फरपुर में और पटना के वेटनरी ग्राउंड में तीसरी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की रैली को लेकर दरभंगा से पटना तक सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी के हवाले है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • बिहार में राहुल गांधी की 2 जनसभाएं

सांसद और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वाल्मीकि नगर (पश्चिम चंपारण) और कुशेश्वरस्थान (समस्तीपुर) में राहुल गांधी चुनावी प्रचार के लिए उतरेंगे. दूसरे चरण के तहत वाल्मीकि नगर में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ उनकी संयुक्त रैली होगी.

राहुल गांधी
  • सीएम भूपेश का मरवाही दौरा

मरवाही उपचुनाव के लिए प्रचार अब अंतिम दौर में है. दोनों ही प्रमुख पार्टी भाजपा और कांग्रेस ने मरवाही जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता आने वाले कुछ दिनों में मरवाही में बड़ी-बड़ी आम सभाओं को संबोधित करेंगे. इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 दिनों तक मरवाही विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे और सभाओं को संबोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
  • सिंधिया के गढ़ में पायलट की रैली

ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज मध्य प्रदेश में उप चुनाव को लेकर शिवपुरी, भिंड, मुरैना और ग्वालियर में रैली करेंगे. साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 28 सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसके लिए आगामी 3 नवंबर को वोटिंग की जाएगी.

सचिन पायलट
  • नई खनन नीति को लेकर खनन व्यवसायियों से चर्चा

राजस्थान में नई खनन नीति को लेकर खनन व्यवसायियों से आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की जाएगी. जिसमें एसीएस माइंस डॉ सुबोध अग्रवाल, निदेशक केबी पंड्या इसपर चर्चा करेंगे.

नई खनन नीति
  • आईआईएससी के बीएस-रिसर्च में एडमिशन की काउंसलिंग आज

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस, बैंगलुरु की ओर से बीएस/रिसर्च पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आज काउंसलिंग सेशन होगा. यह सेशन सुबह 9 बजे से शुरू होगा. आईआईएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस बारे में सूचना दे दी गई है.

आईआईएस
  • 3 राज्‍यों में बारिश की संभावना

मौसम वैज्ञानिको के मुताबिक आज देश के कुछ राज्यों में बारिश का दौर बढ़ सकता है. स्‍कायमेट वेदर के मौसम वैज्ञानिकों ने जानकारी दी है कि कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल में बारिश सीमित होगी. बंगाल की खाड़ी पर नया सिस्टम बनेगा. उसके अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून अगले 48 घंटों में अपनी यात्रा समाप्त कर सकता है.

बारिश की संभावना
  • जोसा काउंसलिंग: आज जमा करने होंगे डॉक्यूमेंट्स

जॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) काउंसलिंग के थर्ड राउंड का सीट आवंटन सोमवार शाम 5 बजे जारी किया जाएगा. ऐसे स्टूडेंट्स जिन्हें पहली बार कॉलेज सीट का आवंटन होगा, उन्हें 28 अक्टूबर शाम 5 बजे तक आवश्यक डाक्यूमेंट्स अपलोड कर सीट एक्सेप्टेंस फीस जमा कर ऑनलाइन रिपोर्टिंग करनी होगी.

जोसा काउंसलिंग
  • आज से चलेगी Special Shatabdi Express ट्रेन

दिवाली से पहले रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए आज से स्पेशल शताब्दी एक्सप्रेस चलाने का ऐलान किया है. रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को खत्म करने के लिए भुज और बरेली के बीच दो ट्रेनें फेस्टिवल स्पेशल के 74 फेरों को चलाने की घोषणा की है.

स्पेशल शताब्दी एक्सप्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details