छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज देश-दुनिया में क्या है खास, दिनभर होने वाले कार्यक्रमों पर एक नजर

By

Published : Mar 28, 2021, 6:39 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. जुड़े रहिये ईटीवी के साथ.

news today 28 march
न्यूज टुडे 28 मार्च

होलिका दहन आज

देशभर में होलिका दहन किया जाएगा, हालांकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य के कई जिलों में धारा 144 लागू है. ऐसे में लोगों को कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ होलिका दहन करना होगा. एक बार में 5 लोग होलिका दहन में शामिल हो सकते हैं.

होलिका दहन

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का विशेष प्रदर्शन

कोरबा में आज केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ कृषि कानून और श्रम संहिता की होलिका जलाई जाएगी. किसान सभा ने शुक्रवार को कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन किया था. इसी दौरान होलिका जलाने का फैसला लिया गया.

किसान सभा का होलिका दहन

'मन की बात' का 75वां एपीसोड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' के 75वें एपीसोड में जनता से बात करेंगे. पीएम इस बार होली और कोरोना को लेकर बात कर सकते हैं. पीएम का रेडियो कार्यक्रम आज सुबह 11 बजे प्रसारित किया जाएगा. पीएम ने जनता से विचारों और सुझावों को आमंत्रित किया है.

मन की बात

महाराष्ट्र में आज से नाइट कर्फ्यू

महाराष्ट्र में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए आज से रात में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री ने आगाह किया है कि अगर लोग कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करते हैं तो और कड़े कदम उठाए जा सकते हैं.

सीएम उद्धव ठाकरे

मध्यप्रदेश में 4 और जिलों में लॉकडाउन

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों से चिंतित प्रदेश सरकार ने 4 और जिल बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार को लॉकडाउन का फैसला पहले ही लिया जा चुका है.

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन

आज से 2021 का फॉर्मूला-1 रेस

दिसंबर 2020 में खत्म हुए फॉर्मूला-1 के एक छोटे सीजन के बाद आज से एक बार फिर रेसिंग ट्रैक पर ड्राइवरों की वापसी होने जा रही है. इस सीजन की शुरुआत बहरीन इंटरनेशनल सर्किट के साथ होगी. ये रेस इस साल की पहली रेस है.

फॉर्मूला 1 रेस

इंग्लैंड-भारत मैच

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमें आज महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. भारत ने पहला वनडे 66 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. लेकिन इंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे वनडे में जोरदार वापसी की और छह विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली.

इंग्लैंड-भारत मैच

अभिनेता धनुष का 37वां जन्मदिन

साउथ के मशहूर अभिनेता धनुष आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा है. धनुष भारतीय सिने अभिनेता तो हैं हीं, इसके साथ वे निर्माता, गीतकार और पाश्रर्व गायक भी हैं. मुख्य रूप से वे तमिल सिनेमा में काम करते हैं. उन्हें फिल्म 'आदुकलम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है. उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान तब मिली जब उनका गाया हुआ गाना 'वाय दिस कोलावरी डी' यू ट्यूब पर छा गया था.

धनुष का जन्मदिन

स्पाइसजेट की 66 नई फ्लाइट्स

आज से स्पाइसजेट की 66 नई फ्लाइट्स शुरू होने जा रही है. स्पाइसजेट (Spicejet) का दावा है कि पुणे-दरभंगा, पुणे-ग्वालियर, पुणे-जबलपुर, पुणे-वाराणसी, कोलकाता-दरभंगा और नासिक-कोलकाता के बीच डायरेक्ट फ्लाइट्स आज से उड़ान भरेगी.

स्पाइस जेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details