छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Mar 22, 2021, 7:07 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today 22 march
न्यूज टुडे 22 मार्च

गृहमंत्री करेंगे ओवरब्रिज का उद्घाटन

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सोमवार को दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे. शाम 7:30 बजे गृहमंत्री साहू ठगड़ा बांधा ओवरब्रिज का लोकार्पण करेंगे. ठगड़ा बांधा ओवरब्रिज के निर्माण को लेकर दुर्ग शहर में श्रेय लेने की राजनीति शुरू हो गई है. लोकार्पण से पहले ब्रिज निर्माण का श्रेय लेने के लिए कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने होर्डिंग्स लगानी शुरू कर दी हैं.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

मंत्री प्रेमसाय सिंह का दौरा

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम सोमवार को अंबिकापुर और सूरजपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां वे स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मंत्री टेकाम 22 मार्च को रात 9.30 बजे रायपुर से अंबिकापुर के लिए प्रस्थान करेंगे.

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम

राजधानी में डॉक्टरों का सम्मेलन

राजधानी रायपुर में सोमवार को मृत शरीर से अंग ट्रांसप्लांट को लेकर डॉक्टरों का सम्मेलन आयोजित होगा. कार्यक्रम मेडिकल कॉलेज में आयोजित किया जाएगा. इस दौरान कई बड़े डॉक्टर मौजूद रहेंगे. मुंबई, चेन्नई से भी एक्सपर्ट डॉक्टर्स इस सम्मेलन में शामिल होंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी आज जल शक्ति अभियान की करेंगे शुरुआत

विश्व जल दिवस पर आज पीएम नरेंद्र मोदी जल शक्ति अभियान का शुभारंभ करेंगे. इस अभियान को 'Jal Shakti Abhiyan: Catch the Rain' नाम दिया गया है. दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस अभियान की लॉन्चिंग की जाएगी. इसमें पीएम मोदी की मौजूदगी में केन बेतवा लिंक परियोजना को लागू करने के लिए ऐतिहासिक Memorandum of Agreement पर भी साइन किया जाएगा. जिसमें केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री साइन करेंगे. नदियों को जोड़ने के संदर्भ में यह पहला अभियान है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लोकसभा में आज तीन अहम बिल ला सकती है सरकार

भारतीय जनता पार्टी ने अपने लोकसभा सांसदों के लिए 22 मार्च के लिए व्हिप जारी किया है. सरकार आज इंफ्रास्ट्रक्चर फंडिंग के लिए नए बैंक बनाने से जुड़े बिल ला सकती है. इसके अलावा दो अन्य बिल लाने की भी तैयारी है.

लोकसभा की कार्रवाई

केरल विधानसभा चुनाव

केरल विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा हो गया है. इसके बाद केरल में 140 निर्वाचन क्षेत्रों में 1,061 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस बारे में कागजात जमा करने के अंतिम दिन 19 मार्च तक प्राप्त 2,180 आवेदनों की जांच शनिवार को हुई. आज नाम वापस लेने का आखिरी दिन है. उम्मीदवार आज नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं. इसके बाद ही चुनाव की अंतिम तस्वीर स्पष्ट होगी.

भारत निर्वाचन आयोग

महिला लीग फुटबॉल मैच

महिला लीग फुटबॉल मैच आज से शुरू होने जा रहा है. जिसका पहला मैच अंबेडकर स्टेडियम में ईव्स स्पोर्ट्स क्लब और फ्रंटियर एफसी दिल्ली के बीच खेला जाएगा. पहले दिन तीन मैच खेले जाएंगे, जिसमें दो मैच अंबेडकर स्टेडियम और एक मैच जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा.यह प्रतियोगिता लीग कम नॉक आउट प्रारूप में खेली जाएगी. फाइनल मैच 10 अप्रैल को अंबेडकर स्टेडियम में होगा.

महिला लीग फुटबॉल मैच

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अनुमान

दिल्लीवासियों को आज से गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से अंदेशा जताया गया है कि 22 मार्च से दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी हो सकती है और यह सिलसिला 24 मार्च तक जारी रहेगा. वहीं जो तापमान 35 डिग्री तक पहुंच गया है, उसमें भी 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज किए जाने की उम्मीद जताई गई है.

दिल्ली एनसीआर के मौसम में बदलाव

दिल्ली ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का विरोध-प्रदर्शन

दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन ऑफ दिल्ली ने आज से सचिवालय के बाहर केजरीवाल और केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया है. एसोसिएशन की तरफ से कहा गया है कि कोरोना के चलते पिछले 1 साल से सभी चालक आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. वहीं स्कूल-कॉलेज बंद होने के साथ ही ठप पड़े पर्यटन से भी उनका काम काफी प्रभावित हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details