छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वे बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Dec 22, 2020, 6:50 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today 22 december
22 दिसंबर की बड़ी खबरें

आज होगा मोतीलाल वोरा का अंतिम संस्कार

राजकीय सम्मान के साथ आज मोतीलाल वोरा का अंतिम संस्कार किया जाएगा. सुबह 9:30 बजे वोरा का पार्थिव शरीर दिल्ली से रायपुर पहुंचेगा. जहां कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में उनके पार्थिव शरीर को रखा जाएगा. इस दौरान वोरा को श्रद्धांजलि देने के लिए पक्ष और विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल होंगे. मोतीलाल वोरा के निधन पर प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है.

मोतीलाल वोरा का निधन

मोतीलाल वोरा को दी जाएगी श्रद्धांजलि

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन हो गया है. उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. वोरा को राजीव भवन में श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को दुर्ग लाया जाएगा, जहां शाम साढ़े 4 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा.

मोतीलाल वोरा का निधन

विधानसभा सत्र का दूसरा दिन

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है. विधानसभा के प्रमुख सचिव ने इसे लेकर दैनिक कार्य सूची जारी कर दी है. जिसके मुताबिक विधानसभा में सुबह 11 बजे कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसके बाद प्रश्नकाल होगा. विधानसभा में छत्तीसगढ़ लोक सेवा गारंटी अधिनियम सहित कुल 7 पत्रों को पटल पर रखा जाएगा. इसके अलावा दूसरी कई याचिका और द्वितीय अनुपूरक अनुमान पर भी चर्चा हो सकती है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा

समाजवाद अंतर्राष्ट्रीय मांझी सरकार की बैठक

बिलासपुर के तखतपुर के सूरीघाट में आज समाजवाद अंतर्राष्ट्रीय मांझी सरकार के समाज की बैठक होगी. इस बैठक का आयोजन 22 और 23 दिसंबर को किया जाएगा. दो दिवसीय इस बैठक में आदिवासी आदिम जाति के विकास को लेकर चर्चा की जाएगी. बैठक में समाज के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे.

राज्य स्तरीय बैडमिंटन और टेनिस प्रतियोगिता का फाइनल मैच

गुरु गोविंद सिंह की 550वीं जयंती के अवसर पर राज्य स्तरीय बैडमिंटन और टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन यूनियन क्लब में किया गया है. जिसमें आज राज्य स्तरीय बैडमिंटन और टेनिस प्रतियोगिता का फाइनल राउंड खेला जाएगा. प्रतियोगिता में रायपुर समेत बस्तर, बिलासपुर, भिलाई और दुर्ग से आए खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में वेटरनस ग्रुप के खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं.

बैडमिंटन और टेनिस प्रतियोगिता

एएमयू को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एएमयू के स्थापना वर्ष पर 22 दिसंबर को वर्चुअल तरीके से विश्वविद्यालय परिवार को संबोधित करेंगे. इस पर विश्वविद्यालय ने खुशी जाहिर करते हुए इसे सौभाग्य की बात कही है. इससे पहले पीएम पद पर रहते हुए पंडित जवाहरलाल नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री एएमयू आ चुके हैं. करीब 56 साल बाद देश के प्रधानमंत्री विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री कैंपस में नहीं होंगे, लेकिन ऑनलाइन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एएमयू परिवार को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जम्मू-कश्मीर में 280 डीडीसी सीटों के लिए आज काउंटिंग

आज जम्मू-कश्मीर में प्रदेश की 280 जिला विकास परिषद (डीडीसी) सीटों के लिए मतगणना की जाएगी. इसे लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. साथ ही जरूरी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. इस दौरान मतगणना की समूची प्रक्रिया की निगरानी की जाएगी.

डीडीसी चुनाव

किसानों से बात करेंगे नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ कई राज्यों के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली-हरियाणा सीमा पर जुटे पंजाब, हरियाणा और अन्य राज्यों के किसानों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को रद्द करे. पिछले 25 दिनों से जारी प्रदर्शन के बीच आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसानों से बात कर सकते हैं.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

NBA का 2020-21 सीजन आज से

न्यूयॉर्क में एनबीए का 2020-21 सीजन आज से शुरू होगा. इसमें 72 मैच खेले जाएंगे. एनबीए और नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन (एनबीपीए) ने घोषणा की है कि वे 2020-21 सीजन की शुरूआत को लेकर सैद्धांतिक रूप से एक समझौते पर पहुंच गए हैं.

एनबीए का 2020-21 सीजन

अभिनेत्री ईशा तलवार का जन्मदिन

मशहूर अभिनेत्री ईशा तलवार का आज जन्मदिन है. ईशा भारतीय फिल्म एक्ट्रेस और मॉडल हैं, जो मुख्य तौर से मलयालम और हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं. इसके अलावा ईशा, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. इन्होंने मलयालम फिल्मों से ही अपने फिल्म करियर की शुरुवात की थी. ईशा बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में जैसे ट्यूबलाइट, कालकांडी, आर्टिकल 15 और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'गिन्नी वेड्स सनी' में काम कर चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details