छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : May 20, 2021, 7:02 AM IST

Updated : May 20, 2021, 7:16 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन के साथ राजनीति में क्या होने वाला है आज खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी. जुड़े रहिए ईटीवी भारत के साथ, दिनभर पल-पल की अपडेट के लिए...

big-news-and-programs-of-20th-may
आज की बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ के 6 जिलों के कलेक्टर से पीएम मोदी करेंगे चर्चा

कोरोना संक्रमण के विषय में छत्तीसगढ़ के 6 जिलों के कलेक्टर से पीएम मोदी चर्चा करेंगे. इस चर्चा में देश के चुनिंदा जिलों को शामिल किया गया है. प्रदेश के रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, सूरजपुर और बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर प्रधानमंत्री मोदी से कोरोना के हालातों पर चर्चा करेंगे.

छत्तीसगढ़ के 6 जिलों के कलेक्टर से पीएम मोदी करेंगे चर्चा

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन अपडेट

कबीरधाम जिले में लॉकडाउन का गुरूवार को 30वां दिन. कोंडागांव और कांकेर में 31 वां दिन. दंतेवाड़ा में 32वां दिन. बीजापुर और बस्तर में 33वां दिन. बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 36वां दिन. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर, कोरबा और धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 38वां दिन. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 42वां दिन. दुर्ग में लॉकडाउन का 44वां दिन.

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन अपडेट

विजयन सरकार का शपथ ग्रहण

केरल के मुख्यमंत्री के तौर पर आज पी विजयन दूसरी बार शपथ लेंगे. राजधानी में इसकी भव्य तैयारी की गई है. शपथ ग्रहण में 500 लोग शामिल होंगे.

विजयन सरकार का शपथ ग्रहण

ESIC मेडिकल कॉलेज का करेंगे निरीक्षण

राजस्थान के अलवर जिले के ESIC मेडिकल कॉलेज भवन का निरीक्षण करने पहली बार केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार आज अलवर पहुंचेंगे. ऐसे में अन्य मेडिकल कॉलेजों की तरह इसे संचालित करने के प्रयास तेज हो सकते हैं. आगामी 7 दिन में यहां ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय किया गया है.

संतोष गंगवार आज अलवर पहुंचेंगे

कोरोना-कुंभ पर सुनवाई

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले व कुंभ मेले के दौरान दायर जनहित याचिका पर नैनीताल हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रविद्र सिंह चौहान की खंडपीठ में होगी सुनवाई.

कोरोना और कुंभ पर सुनवाई

नारदा स्टिंग केस में सुनवाई

कोलकाता के चर्चित नारदा स्टिंग केस में आज फिर कोलकाता हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

नारदा स्टिंग मामले में सुनवाई

रांची एयरपोर्ट में शुरू होगा कोविड-19 टीकाकरण

आज से रांची एयरपोर्ट में अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. इसे लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. डीडीसी ने निरीक्षण कर कई निर्देश दिए. एयरपोर्ट पर कार्यरत पदाधिकारियों और कर्मियों के टीकाकरण के लिए यह वर्क प्लेस कोविड वैक्सीनेशन सेंटर होगा.

रांची एयरपोर्ट में शुरू होगा कोविड-19 टीकाकरण

हिमाचल के मैदानी इलाकों में येलो और ऑरेंज अलर्ट

गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के मैदानी और मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर में तूफान की चेतावनी दी गई है.

हिमाचल के मैदानी इलाकों में येलो और ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में रेड अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र ने 19 और 20 मई के लिए प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया है. आज उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ आदि जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है. संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, चट्टान गिरने, सड़कों के अवरुद्ध होने, पहाड़ों में नदी-नालों का प्रवाह अचानक बढ़ने और निचले इलाकों में जलभराव के लिए प्रशासन एवं लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है.

उत्तराखंड में रेड अलर्ट

वैशाख दुर्गाष्टमी आज

वैशाख शुक्लपक्ष की अष्टमी तिथि आज. इस दिन व्रत व देवी दुर्गा की खास पूजा करने का विधान है. देवी पुराण के मुताबिक वैशाख शुक्लपक्ष की अष्टमी को अपराजिता रूप में देवी की पूजा करने से हर तरह की परेशानियां दूर होती हैं.

वैशाख दुर्गाष्टमी आज
Last Updated : May 20, 2021, 7:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details