छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Feb 15, 2021, 7:01 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today
दिनभर की बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ में आज से खुलेंगे स्कूल

छत्तीसगढ़ में आज से सभी स्कूल-कॉलेज खुलने जा रहे हैं. ऐसे में स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग और छात्रों की बैठक व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारी की गई है. सैनिटाइजेशन समेत तमाम गाइडलाइन का ध्यान रखा गया है. शनिवार को भूपेश कैबिनेट की अध्यक्षता में हुई बैठक में कक्षा 9वीं से 12वीं तक सभी स्कूलों, यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों को 15 फरवरी से शुरू करने का फैसला लिया गया था.

छत्तीसगढ़ में आज खुलेंगे स्कूल

आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बलरामपुर और नई दिल्ली के प्रवास पर रहेंगे. भूपेश बघेल 2:30 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से रवाना होकर शाम 4:15 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली पहुंचेंगे.

सीएम भूपेश बघेल


गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का दिल्ली-अहमदाबाद में तीन दिवसीय प्रवास

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू तीन दिवसीय प्रवास पर नई दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात में आगामी स्थानीय निकाय चुनाव अभियान और समन्वय की निगरानी के लिए ताम्रध्वज साहू को सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक आज

छत्तीसगढ़ की महिला कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक आज आयोजित की गई है. बैठक में राज्यसभा सांसद और छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष फूलो देवी नेताम शामिल होंगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस प्रभारी सुनीता सहरावत भी शामिल होंगी.

प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक

उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल का बिलासपुर दौरा

छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल बिलासपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे कुछ कार्यक्रमों में शामिल होंगे, साथ ही पटेल पार्टी के स्थानीय नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल

रायपुर में शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन

प्रदेश में लगातार शिक्षक भर्ती की मांग हो रही है. सोमवार से शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थी अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन करेंगे, ताकि राज्य सरकार का ध्यान अपनी मांगों की ओर खींच सकें.

शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन

आज से फास्टैग अनिवार्य

सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने आज से टोल प्लाजा पर फास्टैग को पूरे देश में अनिवार्य कर दिया है. अब दोपहिया वाहनों को छोड़कर अन्य सभी वाहनों को इसके जरिए ही टोल का भुगतान करना होगा.

आज से फास्टैग अनिवार्य

आज दीया मिर्जा की शादी

अभिनेत्री दीया मिर्जा आज बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ शादी रचाने जा रही हैं. वह एक निजी कार्यक्रम में वैभव के साथ सात फेरे लेंगी. रहना है तेरे दिल में, संजू और थप्पड़ में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली दीया कुछ समय से रेखी के साथ रिश्ते में थीं, लेकिन उन्होंने इसे कभी भी सार्वजनिक नहीं किया.

आज दीया मिर्जा की शादी

आईएसएल में मुंबई सिटी के साथ बैंगलोर का मैच

आईएसएल में आज मुंबई सिटी और बैंगलोर की टीम एक-दूसरे के सामने होंगी. आईएसएल में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में एटीकेएमबी ने जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हरा दिया. स्टार स्ट्राइकर रॉय कृष्णा ने 85वें मिनट में इस मैच का एकमात्र गोल किया.

आईएसएल में मुंबई सिटी के साथ बैंगलोर का मैच

भारत-इंग्लैंड टेस्ट का तीसरा दिन

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए. ओपनर रोहित शर्मा ने शानदार 161 रनों की पारी खेली. जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 134 रनों पर आउट हो गई. दूसरी पारी में भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए हैं.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट का तीसरा दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details