छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Mar 11, 2021, 7:05 AM IST

big-news-and-programs-of-11-march
जानिए आज क्या रहेगा खास

  • पीएम भगवद् गीता का किंडन वर्जन करेंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वामी चिद्भवानंदजी की भगवद्गीता का किंडन वर्जन लॉन्च करेंगे. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे. कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा.

पीएम मोदी
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दौरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर, दुर्ग और गरियाबंद जिले के दौरे पर रहेंगे. महाशिवरात्रि के मौके पर वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. सुबह 11.30 बजे सीएम बघेल रायपुर स्थित महादेव घाट जाएंगे.

सीएम भूपेश बघेल
  • राजिम पुन्नी मेले का समापन आज

आज राजिम पुन्नी मेला का समापन होगा. समापन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे. आज महाशिवरात्रि के मौके पर राजिम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. सुबह से ही लोग कुलेश्वर महादेव के मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना कर रहे हैं.

राजिम पुन्नी मेला
  • श्री विश्वनाथ मंदिर जाएंगी राज्यपाल

राज्यपाल अनुसुइया उइके आज नवागांव रायपुर स्थित श्री विश्वनाथ मंदिर जाएंगी. राज्यपाल उइके दोपहर 03:30 बजे राजभवन से रवाना होंगी और 04:00 बजे नवागांव रायपुर स्थित श्री विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगी.

राज्यपाल
  • आज मनाई जा रही महाशिवरात्रि

आज देश और प्रदेश में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. इस दौरान शिवालयों में भक्त भगवान शिव के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान शिवशंकर की विधिपूर्वक पूजा, मंत्रों का जाप करने से सभी कष्ट दूर होते हैं, साथ ही मनोकामनाओं की पूर्ति भी होती है.

महाशिवरात्रि पर्व
  • महाकुंभ का पहला शाही स्नान आज

महाशिवरात्रि पर आज हरिद्वार महाकुंभ में पहला शाही स्नान है. इस स्नान में सभी 13 अखाड़ों के लाखों नागा साधु गंगा नदी में डुबकी लगाएंगे. इनके बाद आम श्रद्वालु स्नान करेंगे.

शाही स्नान
  • भारतीय किसान यूनियन बताएगा आगे का कार्यक्रम

दिल्ली में आज भारतीय किसान यूनियन अपने अगले एजेंडे और कार्यक्रम के बारे में जानकारी देगा. इसमें किसान आंदोलन को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इसे लेकर जानकारी दी जाएगी.

  • महिला क्रिकेट सत्र की होगी शुरुआत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी संबंधित इकाईयों को पिछले दिनों सूचित किया था कि महिला घरेलू क्रिकेट सत्र का आरंभ आज से 50 ओवरों के टूर्नामेंट से होगा. टूर्नामेंट छह स्थानों सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बेंगलुरू में आयोजित किया जाएगा.

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में आज इंग्लैंड लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच मुकाबला होगा. रायपुर के शहीद वीर नारायणपुर सिंह किक्रेट स्टेडियम में शाम सात बजे से मैच शुरू होगा.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज
  • फिल्म रूही होगी रिलीज

हॉरर कॉमेडी 'रूही' आज थिएटर में रिलीज होने के लिए तैयार है. फिल्म में राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर नजर आने वाले हैं. हार्दिक मेहता फिल्म के निर्देशक हैं. मृगदीप सिंह लांबा फिल्म के लेखक हैं. फिल्म को मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियोज ने प्रड्यूस किया है.

फिल्म रूही

ABOUT THE AUTHOR

...view details