छत्तीसगढ़

chhattisgarh

11 जुलाई: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jul 11, 2021, 6:57 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन के साथ राजनीति में क्या होने वाला है आज खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी. जुड़े रहिए ETV भारत के साथ, दिनभर पल-पल की अपडेट के लिए.

big-news-and-programs-of-11-july
आज की बड़ी खबर

लोकवाणी का प्रसारण आज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की 19 वीं कड़ी का प्रसारण आज रविवार को होगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकवाणी में इस बार विकास का नया दौर विषय पर प्रदेशवासियों से बातचीत करेंगे. लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, FM रेडियो और क्षेत्रीय समाचार चैनलों से सुबह 10.30 से 11 बजे तक होगा.

प्रदेश को और हरियर बनाने की कोशिश

छत्तीसगढ़ में वन विभाग की तरफ से राज्य स्तर पर एक साथ एक ही डेट पर 11 जुलाई को फलदार पौधों के बीज और सीड बॉल की बुआई के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसके तहत प्रदेश के वनांचल क्षेत्रों में 50 हजार किलोग्राम फलदार पौधों के बीज सहित 25 लाख सीड बॉल की बुआई होगी.

राज्यसभा सांसद इंदु बाला गोस्वामी करेंगे PC

रायपुर में बीजपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद इंदु बाला गोस्वामी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. दोपहर 12 बजे कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित बीजेपी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा की जाएगी.

शराब बंदी को लेकर कांग्रेस भवन का घेराव

छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर बीजेपी लगातार प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरने में लगी हुई है. इसी कड़ी में आज भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष गोविंद गुप्ता के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ता कांग्रेस भवन का घेराव करेंगे और चुनावी घोषणापत्र में शराब बंदी के वादे को याद करवाया जाएगा. दोपहर 2 बजे BTI ग्राउंड में इकट्ठे होंगे. वहां से कांग्रेस भवन पहुंचेंगे.

विश्व जनसंख्या दिवस

आज विश्व जनसंख्या दिवस है. यूनाइटेड नेशन ने 11 जुलाई 1989 को आम सभा में World Population Day मनाने का फैसला लिया था. 11 जुलाई 1987 तक वर्ल्ड पॉपुलेशन का आंकड़ा 5 अरब के भी पार पहुंच चुका था. तब दुनिया भर के लोगों को बढ़ती आबादी के प्रति जागरूक करने के लिए इसे वैश्विक स्तर पर मनाने का फैसला लिया गया था.

हिमाचल में येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में आज से आगामी एक सप्ताह तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान 11 से 12 जुलाई को प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया ,जबकि रविवार को भी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.


योगी सरकार आज घोषित करेगी जनसंख्या नीति
विश्व जनसंख्या दिवस पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आज नई जनसंख्या नीति लाएगी. यूपी राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या नीति का ड्राफ्ट तैयार किया है, जिसमें दो बच्चे और उससे ज्यादा होने पर नफा-नुकसान तय किए गए हैं. ड्राफ्ट के मुताबिक, दो बच्चों से ज्यादा होने पर चुनाव लड़ने पर पाबंदी होगी और सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी.


थावरचंद गहलोत आज कर्नाटक के नए राज्यपाल के रूप में लेंगे शपथ
थावरचंद गहलोत कर्नाटक के 19वें राज्यपाल के तौर पर आज शपथ ग्रहण करेंगे. सुबह साढ़े 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन राजभवन के ग्लास हाउस में किया जाएगा.

नेपाली संसद को भंग करने पर अंतिम फैसला आज
सियासी संकट के बीच नेपाली संसद को भंग करने पर अंतिम फैसला आज होगा. नेपाल के सुप्रीम कोर्ट के सूचना अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

जम्मूतवी से काठगोदाम से फिर दौड़ेगी गरीब रथ ट्रेन
कोरोना काल में करीब डेढ़ साल बाद गरीब रथ एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने जा रहा है. गरीब रथ रविवार 11 जुलाई की रात 11:20 बजे जम्मूतवी से रवाना होगी और 12 जुलाई दोपहर 1:35 बजे काठगोदाम पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details