छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Apr 10, 2021, 7:06 AM IST

Updated : Apr 10, 2021, 7:13 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

big news on ETV bharat
आज की बड़ी खबर ईटीवी भारत पर

चौथे चरण का मतदान आज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल को होगा. इस चरण में जिन 44 सीटों पर मतदान होना है, उन पर कुल 373 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनकी किस्मत 1,15,81,022 मतदाता ईवीएम में कैद करेंगे. अब तक बंगाल में तीन चरणों में 91 सीटों पर मतदान हो चुका है. पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं जिनपर कुल 8 चरणों में मतदान पूरा होगा और 2 मई को मतगणना होगी.

चौथे चरण का मतदान आज

आज से राजनांदगांव में टोटल लॉकडाउन

राजनांदगांव में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. जिला कलेक्टर ने संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन घोषित किया है. जिले में आज से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा.

लॉकडाउन

बलौदाबाजार बना कोरोना का हॉटस्पॉट

बलौदाबाजार कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. गुरुवार को यहां 619 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे. जिसे देखते हुए आज शाम 6 बजे से बलौदाबाजार में भी टोटल लॉकडाउन लगने वाला है.

लॉकडाउन

बालोद में 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक सबकुछ लॉक

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. बालोद कलेक्टर जनमेजय महोबे ने गुरुवार देर शाम यह आदेश जारी किया. कोविड-19 के बढ़ते केसेज को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. अब 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक पूरा जिला कंटेनमेंट जोन रहेगा.

10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन

आज से 12 स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों को किया जा रहा शुरू

कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में लॉकडाउन के दौरान रेल सेवा को बंद किया गया था, लेकिन रेल यात्रियों की सुविधा और मांग को ध्यान में रखते हुए दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन से 12 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों की सुविधा आज से शुरू की जा रही है. सभी ट्रेनों में कोविड -19 के नियमों का पालन अनिवार्य किया गया है.

12 स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का संचालन

राम मंदिर निर्माण की नींव

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की नींव भरने के लिए आज से नींव की भराई का कार्य शुरू होगा. राम मंदिर निर्माण के लिए 40 फीट गहरी नींव को इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल (ईएफएम) से भरा जायेगा. ईएफएम पर आज ही मुहर लगेगी.

राम मंदिर निर्माण

आज अपनी पहली और अंतिम यात्रा पर निकला था टाइटैनिक

'टाइटैनिक' का 10 अप्रैल से गहरा नाता है. यह बदकिस्मत जहाज 10 अप्रैल 1912 को ब्रिटेन के साउथेम्पटन बंदरगाह से अपनी पहली और अंतिम यात्रा पर रवाना हुआ था. वैसे टाइटैनिक जहाज का जिक्र आते ही इससे जुड़ी दुर्घटना के तमाम मंजर आंखों के सामने से गुजर जाते हैं.

पहली और अंतिम यात्रा पर निकला था टाइटैनिक

आज आयशा टाकिया का जन्मदिन

आयशा टाकिया आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. आयशा टाकिया बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस में से एक हुआ करती थीं. आयशा शादी के बाद से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन एक छोटे से फिल्मी सफर में ही आयशा ने कई हिट फिल्में दी. आयशा का जन्म 10 अप्रैल 1986 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने कई हिट म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया. चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर वे कॉम्पलैन के एड में शाहिद कपूर के साथ नजर आई थीं.

आयशा टाकिया

आज पांड्या-राहुल की होगी पेशी

एक टीवी शो पर महिलाओं को लेकर विवादास्पद बयान देने वाले भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल 10 अप्रैल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड लोकपाल डीके जैन के सामने पेश होंगे.

आज पांड्या-राहुल की होगी पेशी

आज गुरू और चेले के बीच टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 9 अपैल से शुरू हो गया है. आज का मैच शाम 07:30 बजे मुंबई में टीम चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा.

इंडियन प्रीमियर लीग
Last Updated : Apr 10, 2021, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details