छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 9, 2021, 7:09 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

today big news update
आज की बड़ी खबर

  • विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही का आज 12वां दिन

विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही का आज 12वां दिन है. सदन में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वन मंत्री मोहम्मद अकबर विभागीय सवालों का जवाब देंगे. सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में आदिम जाति और अनुसूचित जाति, स्कूल शिक्षा और सहकारिता विभाग से संबंधित कार्यों के लिए मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने 39025 करोड़ 45 लाख 11 हजार रुपए के अनुदान मांगों को पारित किया.

विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही
  • पीएम मोदी आज 'मैत्री सेतु’ का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत और बांग्लादेश के बीच फेनी नदी पर निर्मित 'मैत्री सेतु’ का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान वे त्रिपुरा में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे.

पीएम मोदी आज 'मैत्री सेतु’ का करेंगे उद्घाटन
  • वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया पेश करेंगे बजट

आज दिल्ली विधानसभा में उपमुख्यमंत्री और वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली का बजट सदन में पेश करेंगे. इससे पहले सोमवार को वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले साल के बजट का लेखाजोखा सदन के पटल पर रखा था.

  • टूलकिट मामले के आरोपी की जमानत याचिका का आज आखिरी दिन

किसानों के आंदोलन से संबंधित टूलकिट सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोपी शांतनु मुलुक की अग्रिम जमानत का आज आखिरी दिन है. मुलुक, दिशा रवि और निकिता जैकब के खिलाफ राजद्रोह और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है.

  • झारखंड, मध्यप्रदेश समेत कई इलाकों में आज बारिश की संभावना

बढ़ते तापमान के बीच एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला है. देश के कई राज्यों में आज बारिश होने की संभावना है. कहीं-कहीं वज्रपात होने की भी आशंका है.

बारिश की संभावना
  • आज से झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं

आज से झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू होंगी. ये परीक्षाएं 26 मार्च तक चलेंगी. इस बार 60 फीसदी सिलेबस के तहत ही परीक्षाएं ली जाएंगी. इसी के तहत विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी भी कराई गई है.

उमा-महेश के रूप में दर्शन देंगे बाबा महाकाल

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में शिव नवरात्रि का आज सातवां दिन है. वहीं आज बाबा महाकाल अपने भक्तों को उमा-महेश के रूप में दर्शन देंगे.

  • आज इंडिया लीजेंड और इंग्लैंड लीजेंड के बीच होगा मुकाबला

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का आज पांचवां मैच खेला जाएगा. आज इंडिया लीजेंड और इंग्लैंड लीजेंड के बीच मुकाबला होगा. सोमवार को साउथ अफ्रीका लीजेंड और श्रीलंका लीजेंड के बीच खेले गए मैच में श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका लीजेंड को शिकस्त दी है. साउथ अफ्रीका की टीम 18.5 बॉल में मात्र 89 रन पर ऑल आउट हो गई थी. श्रीलंका लीजेंड ने 13.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

आज इंडिया लीजेंड और इंग्लैंड लीजेंड के बीच होगा मुकाबला
  • सीएसके का अभ्यास शिविर हो सकता है शुरू

चेन्नई सुपर किंग्स का अभ्यास शिविर आज से शुरू हो सकता है. इसके पहले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कुछ दिन पहले ही चेन्नई पहुंचे थे, जहां वह पांच दिन के पृथकवास पर थे. आज से संभवतः अभ्यास शिविर शुरू हो सकता है.

सीएसके का अभ्यास शिविर हो सकता है शुरू
  • जाकिर हुसैन का जन्मदिन आज

भारत के प्रसिद्ध तबला वादक ज़ाकिर हुसैन का आज जन्मदिन है. ज़ाकिर को सन् 1988 में पद्मश्री और सन् 2002 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. 12 साल की उम्र से ही ज़ाकिर हुसैन ने संगीत की दुनिया में अपने तबले की आवाज को बिखेरना शुरू कर दिया था.

ज़ाकिर हुसैन का जन्मदिन आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details