छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Oct 10, 2020, 7:09 AM IST

Updated : Oct 10, 2020, 7:32 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

big-news-and-program
आज की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ में किसान वर्चुअल सम्मेलन का आज आयोजन, कृषि कानून का होगा विरोध

कृषि कानून के विरोध को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का किसान वर्चुअल सम्मेलन आज आयोजित होना है. सीएम भूपेश बघेल, प्रभारी पीएल पुनिया सहित कई बड़े नेता और किसान इसमें शामिल होंगे. दोपहर 12 बजे से सम्मेलन शुरू होगा. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार लगातार केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. नए कानूनों को लेकर वो लगातार अपना विरोध दर्ज करा रही है.

कृषि कानून का होगा विरोध

केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या केस को लेकर बीजेपी का विरोध प्रदर्शन आज

केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या केस को लेकर भाजपा आज धरना-प्रदर्शन करेगी. बीजेपी महिला मोर्चा और अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ संयुक्त रूप से प्रदेश स्तरीय धरना-प्रदर्शन आयोजित कर रहे हैं. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी धरने में शामिल होंगे. केशकाल की घटना को लेकर प्रदेशभर में लोगों के बीच आक्रोश है.

बीजेपी का विरोध-प्रदर्शन आज

रामविलास पासवान का आज पटना में किया जाएगा अंतिम संस्कार

बिहार के दिग्गज नेता रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हो गया था. आज उनके पार्थिव शरीर का पटना में अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस दौरान कई स्थानीय और राष्ट्रीय नेताओं के शामिल होने की संभावना है. लोक जनशक्ति पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

रामविलास पासवान

दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आज पहली कट ऑफ लिस्ट जारी हो सकती. इस साल कोरोना महामारी के चलते एडमिशन में देरी हुई है. देशभर के शिक्षण संस्थानों पर ताले लगे हुए हैं. केंद्र सरकार ने अनलॉक 5 के तहत राज्य सरकारों पर शिक्षण संस्थानों को खोलने और नहीं खोलने को लेकर फैसला लेने की छूट दी है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कट ऑफ लिस्ट

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे आज

आज विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस (वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे) है. इसी के चलते मेंटल हेल्थकेयर के लिए दिल्ली में आज एक पोर्टल की शुरुआत होगी. इसके जरिए मानसिक तनाव झेल रहे लोगों को मदद पहुंचाई जा सकेगी. साथ ही मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी कई जानकारियां भी उपलब्ध होंगी.

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे आज

झारखंड में किसानों के समर्थन में आज कांग्रेस की रैली

केंद्र सरकार के बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों को लेकर देशभर के कई इलाकों में किसानों का विरोध देखा जा रहा है. कांग्रेस भी इन कानूनों के खिलाफ जोरदार तरीके से प्रदर्शन कर रही है. इसी क्रम में झारखंड में किसानों के समर्थन में आज कांग्रेस रैली निकालेगी. जिसमें भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और किसानों के शामिल होने की संभावना है.

झारखंड में किसानों के समर्थन में आज कांग्रेस की रैली

आज से लखनऊ में शुरू होगा महिला पहलवानों का राष्ट्रीय शिविर

महिला पहलवानों का राष्ट्रीय शिविर अंतत: 10 अक्टूबर से लखनऊ के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में शुरू होगा. भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने जानकारी दी थी. डब्ल्यूएफआई के अनुसार जो पहलवान शिविर में हिस्सा नहीं लेंगी, उनके नाम पर राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए विचार नहीं किया जाएगा.

पहलवानों का राष्ट्रीय शिविर

ट्रेन प्रस्थान से 30 मिनट पहले दूसरी आरक्षण सूची आज से प्रभावी

अब लॉकडाउन से पहले की ही तरह रेलगाड़ी प्रस्थान करने के निर्धारित समय से 30 मिनट पहले दूसरा रिजर्वेशन चार्ट जारी किया जाएगा. दूसरा चार्ट तैयार होने से पहले ऑनलाइन और पीआरएस टिकट काउंटर दोनों पर टिकट बुकिंग करने की सुविधा उपलब्ध होगी.

दूसरी आरक्षण सूची आज से प्रभावी

शीतकाल के लिए बंद होंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

हेमकुंड साहिब के कपाट शनिवार 10 अक्टूबर को दोपहर डेढ़ बजे शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे. इस यात्रा सीजन में करीब 6500 तीर्थयात्री पवित्र सरोवर में स्थान कर गुरुद्वारे में मत्था टेकने पहुंचे हैं. हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने के दौरान करीब 1300 श्रद्धालु अंतिम अरदास में शामिल भी होंगे.

शीतकाल के लिए बंद होंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

पहली बार आईपीएल मैचों की बंगाली में कमेंट्री आज से

भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी, लक्ष्मी रतन शुक्ला और सरदिन्दु मुखर्जी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बंगाली कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं जो 10 अक्टूबर से सभी मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे. कोरोना संक्रमण दौर में बिना दर्शकों के खेल साउदी अरब में जारी है.

आईपीएल मैचों की बंगाली में कमेंट्री आज से
Last Updated : Oct 10, 2020, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details