छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वे बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jan 14, 2021, 7:06 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

big-news-and-events
आज की बड़ी खबरें

बस्तर के लिए कोरोना वैक्सीन आज होगी रवाना

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप बुधवार को छत्तीसगढ़ पहुंची है. गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में कोरोना की वैक्सीन पहुंचाई जाएगी. बस्तर के लिए भी आज कोरोना की पहली खेप रवाना होगी.

बस्तर के लिए कोरोना वैक्सीन होगी रवाना

CM बघेल के महाराष्ट्र दौरे का आज दूसरा दिन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के महाराष्ट्र दौरे का आज दूसरा दिन है. CM बुधवार को महाराष्ट्र के लिए रवाना हुए थे. आज वर्धा में प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे.

महाराष्ट्र दौरे पर CM भूपेश

आज मनाया जा रहा मकर संक्रांति का पर्व

छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में आज मकर संक्रांति का पर्व मनाया जा रहा है. कोरोना वायरस की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए पर्व मनाया जाएगा. स्नान और दान का पर्व मकर संक्रांति भारत में पूरी श्रद्धा और भावना के साथ मनाया जाता है. इस दिन भास्कर भगवान धनु राशि को छोड़ मकर राशि में प्रवेश करते हैं.

आज मनाया जाएगा मकर संक्रांति का पर्व

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का बलरामपुर दौरा

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत गुरुवार को बलरामपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. मंत्री भगत स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. प्रदेश में धान खरीदी चल रही है. मंत्री लगातार प्रदेश के कई जिलों का दौरा कर रहे हैं.

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का तमिलनाडु दौरा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इटली से भारत लौटते ही आज तमिलनाडु के एक दिन के दौर पर जाएंगे. इस दौरान वे मदुरई के अवनियापुरम में जल्लीकट्टू देखने के लिए पोंगल उत्सव में भाग लेंगे.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

बीजेपी अध्यक्ष का तमिलनाडु दौरा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे. यहां वे पोंगल उत्सव में भाग लेंगे, साथ ही पार्टी की रणनीति आने वाले चुनाव को लेकर तय करेंगे. पोंगल उत्सव में नड्डा के तमिलनाडु पहुंचने से कार्यकर्ताओं में उत्साह है.

बीजेपी अध्यक्ष का तमिलनाडु दौरा

प्रयागराज माघ मेला आज से प्रारंभ

आज से प्रयागराज माघ मेला शुरू हो रहा है. कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही देश के सबसे बड़े मेले में एंट्री मिलेगी. तीन नदियों के संगम पर लगने वाला माघ मेला इस बार कुछ अलग होगा. कोरोना वायरस से फैली महामारी के बीच आयोजित हो रहे इस भव्य आयोजन को सकुशल निपटाने और सब को सुरक्षित घर भेजने में स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. इसके लिए विभाग द्वारा व्यापक कार्ययोजना तैयार की गई है.

प्रयागराज माघ मेला आज से प्रारंभ

चीन में फंसे 23 भारतीय नाविक लौटेंगे

चीन में फंसे 23 भारतीय नाविक मकर संक्रांति पर 14 जनवरी को वापस अपने वतन लौटेंगे. बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्री ने एक ट्वीट में बताया था कि 'चीन में फंसे हमारे नाविक भारत आ रहे हैं. पोत एमवी जग आनंद पर चालक दल के 23 भारतीय सदस्य सवार हैं. चालक दल में बदलाव के लिए चिबा, जापान की ओर यात्रा शुरू करनेवाला है और ये 14 जनवरी को भारत पहुंचेंगे.

बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्री

आईएसएल में आज गोवा और जमशेदपुर का मुकाबला

आईएसएल में बुधवार को हुए मुकाबले में चेन्नइयन एफसी के लिए इस्माइल गोंजालवेस (15', 21'P) ने और ओडिशा एफसी के लिए डिएगो मौरिसियो (63') ने गोल दागे. आज गोवा और जमशेदपुर का मुकाबला होना है.

आईएसएल में आज गोवा और जमशेदपुर का मुकाबला

सीमा बिस्‍वास का जन्मदिन आज

सीमा बिस्वासफिल्‍म और टेलीविज़न अभिनेत्री हैं. फिल्‍मों में दमदार किरदारों के लिए उन्हें पहचाना जाता है. 1994 की फिल्‍म बैन्डिट क्‍वीन से उन्होंने देश-विदेश में अपनी पहचान बनाई.

सीमा बिस्‍वास का जन्मदिन आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details