छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वे बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Jan 10, 2021, 7:02 AM IST

big news and events of 10 january
10 जनवरी की बड़ी खबरें

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बस्तर दौरे का दूसरा दिन

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बस्तर दौरे का दूसरा दिन है. सुबह 11.30 बजे वे फूलझाडू प्रोसेसिंग केंद्र का निरीक्षण करेंगे. सुबह 11.45 बजे मलखंब प्रदर्शन और मलखंब एकेडमी के खिलाड़ियों से मिलेंगे. इसके बाद सीएम भूपेश बघेल बीजापुर के लिए रवाना होंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
  • सीएम भूपेश बघेल का बीजापुर दौरा

सीएम भूपेश बघेल आज बीजापुर जिले के दौरे पर रहेंगे. सीएम बघेल जिले को करोड़ों के विकासकार्यों का सौगात देंगे. यहां वे आम सभा को भी संबोधित करेंगे.

सीएम भूपेश बघेल
  • मृत बच्चों के परिजनों से CM उद्धव करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के भंडारा के जिला अस्पताल में आग लगने की 10 नवजातों की मौत हो गई थी. महाराष्ट्र सरकार ने मृत बच्चों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. सीएम उद्धव ठाकरे आज 12 बजे भंडारा जाएंगे और मृत बच्चों के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

सीएम उद्धव ठाकरे
  • किसान आंदोलन का आज 46 वां दिन

किसान आंदोलन का आज 46 वां दिन है. नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में डेरा डालने के लिए सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं. दिल्ली और गाजीपुर की सीमा पर बैठे किसान दंगल की तैयारी कर रहे हैं. बॉर्डर पर पहलवानों के अलग-अलग दलों को इनवाइट किया गया है.

किसान आंदोलन
  • हरियाणा के मुख्यमंत्री करेंगे किसानों से संवाद

हरियाणा और दिल्ली बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के बीच हरियाणा सरकार ने किसानों से संवाद के कार्यक्रम पूरे राज्य में आयोजित करने का निर्णय लिया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज करनाल में किसानों से संवाद करेंगे.

सीएम मनोहर लाल खट्टर
  • सीएम योगी करेंगे आरोग्य मेले का करेंगे उद्घाटन

यूपी में 'मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले' का आयोजन आज से दोबारा शुरू किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र संकिसा, जनपद फर्रुखाबाद में आयोजित किए जाने वाले 'मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले' का उद्घाटन करेंगे. वैश्विक महामारी कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों के के कारण 'मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले' का आयोजन स्थगित कर दिया गया था.

सीएम योगी आदित्यनाथ
  • आज से ब्रिटेन की पहली उड़ान

ब्रिटेन से भारत के लिए यात्री उड़ानों को बहाल होने के साथ ही 10 जनवरी की सुबह बेंगलुरु के लिए पहली उड़ान निर्धारित की गई है. इसको लेकर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने शनिवार को कहा कि सभी यात्रियों को आगमन पर आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा और इसके लिए आवश्यक व्यवस्था कर ली गई हैं.

हवाई सेवा शुरू
  • कजाकिस्तान में आज संसदीय चुनाव

कजाकिस्तान में आज होंगे संसदीय चुनाव. मजलिस कजाकिस्तान की संसद का लोअर चैम्बर है. इसमें 107 डिप्टी शामिल होते हैं और इनका कार्यकाल पांच साल का होता है. इससे पहले मार्च 2016 में चुनाव हुए थे.

कजाकिस्तान में आज संसदीय चुनाव
  • भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच का चौथा दिन

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. यह चार मैचों की सीरीज का तीसरा मैच है. आस्ट्रेलिया की पहली पारी के 338 रन के जवाब में टीम इंडिया 244 रन ही बना सकी. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने मजबूत बढ़त हासिल कर ली है.

भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच
  • ऋतिक रोशन का जन्मदिन

10 जनवरी 1974 को जन्में ऋतिक आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहें हैं. ऋतिक रोशन ने कहो ना प्यार है से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.ऋतिक ने सुजैन खान ने साल 2000 में शादी की थी, शादी के 14 साल बाद इस कपल ने अलग होने का फैसला कर लिया था. ऋतिक और सुजैन की तलाक की खबरों ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

ऋतिक रोशन का जन्मदिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details