छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वे बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में आपको मिलेगी पूरी जानकारी.

By

Published : Aug 31, 2020, 6:57 AM IST

big-national-news
आज की बड़ी खबरें

प्रशांत भूषण मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

अधिवक्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा और इससे जुड़े आदेश पारित करेगा. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 25 अगस्त को प्रशांत भूषण की सजा पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. प्रशांत भूषण को सजा सुनाने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल से राय मांगी थी.

प्रशांत भूषण मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

विजय माल्या की याचिका पर SC सुनाएगा फैसला

आज उच्चतम न्यायालय उद्योगपति विजय माल्या की याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा. बता दें कि अदालत की अवमानना मामले में 2017 में सुनाए गए आदेश पर पुनर्विचार का अनुरोध किया गया है. 27 अगस्त को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

विजय माल्या की याचिका पर SC सुनाएगा फैसला

भारतीय अर्थव्यवस्था पर जून महीने तक गिरावट

कोरोना वायरस का भारतीय अर्थव्यवस्था पर व्यापक असर पड़ा है. जून महीने तक जीडीपी में 15 से 20 प्रतिशत तक की गिरावट आई है. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सराकर ने मार्च में लॉकडाउन घोषित किया था, जिसके बाद से देश के उद्योग-धंधे प्रभावित हुए थे.

भारतीय अर्थव्यवस्था पर जून महीने तक गिरावट

दक्षिण चीन सागर में तैनाती के लिए अग्रिम युद्धपोत रवाना

भारतीय नौसेना ने दक्षिण चीन सागर में तैनाती के लिए अपने अग्रिम युद्धपोत को रवाना कर दिया है. चीन इस क्षेत्र में भारतीय नौसेना के पोत की उपस्थिति पर आपत्ति जताता रहा है. हालांकि खुद उसने क्षेत्र में कृत्रिम द्वीपों और सेना के माध्यम से 2009 से अपनी उपस्थिति में काफी विस्तार किया है.

दक्षिण चीन सागर में तैनाती के लिए अग्रिम युद्धपोत रवाना

संयुक्त अभिभावक समिति का आज राजस्थान बंद

राजस्थान में ''नो स्कूल नो फीस''की मांग को लेकर संयुक्त अभिभावक समिति ने आज बंद बुलाया है. उनका कहना है कि कोरोना काल में लोगों की नौकरियां जा रही हैं और निजी स्कूल अपना अमानवीय चेहरा दिखा रहे हैं. उनके इस बंद का समर्थन करते हुए व्यापारी संघ ने दुकानें बंद रखने की घोषणा की है.

राजस्थान बंद

DU की ऑनलाइन परीक्षाओं की आज अंतिम दिन

कोरोना वायरस महामारी के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑनलाइन परीक्षाओं का आज अंतिम दिन है. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हाईकोर्ट में बताया था कि अंडरग्रेजुएट कोर्स के फाइनल ईयर के ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम (ओबीई) 10 अगस्त से शुरू किए जाएंगे और 31 अगस्त तक खत्म होंगे. जस्टिस हेमा कोहली और सुब्रमण्यम प्रसाद की एक बेंच को इस बात की जानकारी दी गई है कि ऑनलाइन परीक्षा से छूटे हुए स्टूडेंट को सितंबर में होने वाले ऑफलाइन एग्जाम में बैठने का मौका दिया जाएगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शुरू में सूचित किया था कि वह ओबीई 17 अगस्त से 8 सितंबर के बीच आयोजित करेगी.

DU की ऑनलाइन परीक्षाओं की आज अंतिम दिन

उत्तराखंड बीजेपी कार्यसमिति की बैठक

आज उत्तराखंड प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति की बैठक होगी. जिसमें प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बंशीधर भगत कोविड-19 से पीड़ित होने के कारण अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लेंगे. भगत के अलावा बैठक का उद्घाटन करने वाले भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा पार्टी मामलों के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय मुख्तार अब्बास नकवी भी इसमें डिजिटल तरीके से भाग लेंगे. हालांकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बैठक स्थल पर खुद मौजूद रहेंगे.

उत्तराखंड बीजेपी कार्यसमिति की बैठक

हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले में झारखंड HC में सुनवाई

हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले पर झारखंड हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी. बता दें कि जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में सुनवाई के लिए याचिका सूचीबद्ध है.

हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले में झारखंड HC में सुनवाई

राजस्थान कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज लेंगे प्रमुख नेताओं से फीडबैक

अजय माकन सोमवार को पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. इनमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट भी हैं. मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा कई मंत्रियों और पार्टी विधायकों से मुलाकात का कार्यक्रम है.

अजय माकन आज लेंगे प्रमुख नेताओं से फीडबैक

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में आज बारिश की संभावना

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावनाएं हैं. रविवार को कुछ देर के लिए जरूर बादल आए लेकिन बारिश नहीं हुई. जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों को उमस का सामना करना पड़ा.

दिल्ली समेत कई राज्यों में आज बारिश की संभावना

ABOUT THE AUTHOR

...view details