छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jun 28, 2020, 6:59 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी.

big-national-news-and-programs-of-28-june
आज की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ में आज वर्चुअल रैली को शिवराज सिंह करेंगे संबोधित

वर्चुअल रैली को शिवराज सिंह चौहान करेंगे संबोधित

आज भी छत्तीसगढ़ में नहीं चलेंगी बसें

छत्तीसगढ़ में अनुमति के बावजूद आज दूसरे दिन भी नहीं चलेंगी बसें. बताया जा रहा है कि बस ऑपरेटर्स की मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में बस चलाने को तैयार नहीं हैं. बस ऑपरेटर का कहना- वर्तमान किराए और शर्तों के साथ बस संचालन मुश्किल है. प्रतिनिधि मंडल परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, परिवहन आयुक्त कमलप्रीत सिंह के सामने अपनी मांग रखने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की तैयारी में हैं.

छत्तीसगढ़ में आज भी नहीं चलेंगी बसें

PM नरेंद्र मोदी आज करेंगे 'मन की बात'

चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करेंगे. ये जानकारी खुद पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है. आज मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का 66वां एपिसोड होगा. माना जा रहा है कि इस दौरान वे चीन के साथ चल रही तनातनी और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस की तरफ से अपनाए जा रहे हमलावर रुख को लेकर आम जनता के सामने अपना पक्ष रख सकते हैं.

PM नरेंद्र मोदी आज करेंगे 'मन की बात'

उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की वर्चुअल रैली आज

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह आज दोपहर 12 बजे उत्तराखंड के बाजपुर विधानसभा के लिए जनसंवाद रैली को संबोधित करेंगे. जितेंद्र सिंह मोदी सरकार की एक साल की उपलब्धि पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

कमलनाथ के खिलाफ एमपी में बीजेपी करेगी विरोध प्रदर्शन

मध्यप्रदेश में आज बीजेपी के कार्यकर्ता कांग्रेस के खिलाफ करेंगे विरोध प्रदर्शन. जानकारी के मुताबिक बीजेपी मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. बीजेपी का आरोप है कि केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते हुए कमलनाथ ने चीनी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए देश और प्रदेश के छोटे कारीगरों, कारोबारियों की रोजी-रोटी छीन ली. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का यह कृत्य अपराध है.

कमलनाथ के खिलाफ एमपी में बीजेपी करेगी प्रदर्शन

'फिट इंडिया' कार्यक्रम सोशल मीडिया पर आज लाइव

कोरोना काल में लोगों को स्वस्थ रखने के लिए 'फिट इंडिया' कार्यक्रम के तहत आज 11 बजे से देश की नामी हस्तियां सोशल मीडिया पर उपलब्ध रहेंगे. जिसमें मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू , फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी संधू सवालों का जवाब देंगी. इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को तंदुरुस्त रहने की जानकारी दी जाएगी.

आज सोशल मीडिया पर 'फिट इंडिया' कार्यक्रम

आज से संकल्प पर्व की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर संस्कृति मंत्रालय पेड़ लगाने के लिए 28 जून से 12 जुलाई तक 'संकल्प पर्व' मनाएगा. सरकार ने देश में स्वस्थ वातावरण और समृद्ध भारत बनाने के लिए एक पेड़ लगाकर 'संकल्प पर्व' मनाने का लोगों से आग्रह किया है. केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने इस पर्व के दौरान आज से 12 जुलाई तक पेड़ लगाने का लोगों का आह्वान किया है.

गुवाहाटी में आज से 14 दिनों तक कंप्लीट लॉकडाउन

कोरोना वायरस के कारण असम में हालत गंभीर हो गई है, जिसे देखते हुए सरकार ने सूबे में और सख्ती कर दी है. कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ते देख गुवाहाटी में आज से 14 दिनों से कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है.

पोलैंड में राष्ट्रपति चुनाव आज

पोलैंड में आज राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे. इस चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति अन्द्रेजज डूडा दूसरा कार्यकाल हासिल करने के लिए प्रयासरत हैं. दक्षिणपंथी डूडा ने हाल में एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों को खतरनाक विचारधारा के रूप में दर्शाया था, जबकि अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से व्हाइट हाउस में आमंत्रित किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details