छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jun 27, 2020, 6:48 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी.

big-national-news-and-programs-of-27-june
आज की बड़ी खबरें

आज छत्तीसगढ़ बीजेपी करेगी प्रेसवार्ता

छत्तीसगढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेता आज भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे. प्रेसवार्ता में छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति अध्यक्ष रामविचार नेताम, बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा, राजेश मूणत, भूपेंद्र सवन्नी समेत कई नेता मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक वे आज 1 बजे भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में प्रेसवार्ता करेंगे.

आज छत्तीसगढ़ बीजेपी करेगी प्रेसवार्ता

आज लव अग्रवाल तेलंगाना का करेंगे दौरा

आज स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल की अगुवाई में सेंट्रल की टीम महाराष्ट्र और तेलंगाना का दौरा करेगी. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में लड़ाई को और मजबूत करने के लिए केंद्रीय टीम महाराष्ट्र और तेलंगाना का दौरा करेगी. यह टीम 26 से 29 जून तक इन तीनों राज्यों में जाएगी. जहां कोरोना के खिलाफ जारी संघर्ष को लेकर राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत करेगी.

आज लव अग्रवाल तेलंगाना का करेंगे दौरा

राजस्थान में आज गडकरी वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित

प्रदेश भाजपा की तीसरी और अंतिम वर्चुअल रैली आज शाम 4 बजे से शुरू होगी. इस जनसंवाद रैली को आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी संबोधित करेंगे. नितिन गडकरी मोदी सरकार की एक साल की उपलब्धि पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

राजस्थान में आज गडकरी वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा आज पटना में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा बिहार की राजधानी पटना में आज सुबह 11:30 बजे मीडिया से बातचीत करेंगे. इस दौरान आज यशवंत सिन्हा एक नए मोर्चे का ऐलान कर सकते हैं.

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा

आज SC में तबलीगी जमात की याचिका पर होगी सुनवाई

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए 34 विदेशी जमातियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था. 34 विदेशी जमातियों के ब्लैकलिस्ट किए जाने के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. कोर्ट ने पिछली सुनवाई में केंद्र सरकार और राज्य सरकार से जवाब मांगा था. ये याचिका 34 देशों के 34 नागरिकों ने दायर की है, जिसमें इन्होंने अपने घर वापस जाने की इजाजत मांगी है.

SC में तबलीगी जमात की याचिका पर होगी सुनवाई

आज दुनियाभर में मनाया जाएगा विश्व मधुमेह जागृति दिवस

आज दुनियाभर में विश्व मधुमेह जागृति दिवस मनाया जाएगा. हर साल 27 जून को विश्व मधुमेह जागृति दिवस मनाया जाता है. इसका उद्देश्य मधुमेह के संबंध में लोगों में पर्याप्त जागरूकता के साथ मरीजों की संख्या में कमी लाना है. आधुनिक जीवनशैली ने युवाओं और छोटे बच्चों तक को इस रोग से पीड़ित कर दिया है. युवाओं और बच्चों में यह प्रवृत्ति आम है. इस कारण कम उम्र के मधुमेह रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

अंतरराष्ट्रीय MSME दिवस आज

दुनियाभर में आज विश्व एमएसएमई दिवस मनाया जाएगा. भारतीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम चैंबर इस साल भी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के साथ विश्व एमएसएमई दिवस मनाएगा. बता दें कि राजस्थान में एमएसएमई की ग्रोथ बेहतर है. प्रदेश में अबतक 80 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ है.

RSS आज चीन के खिलाफ करेगा विरोध-प्रदर्शन

भारतीय मजदूर संघ और आरएसएस आज चीन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेगा. साथ ही RSS लोगों से चीन में बनी वस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील करेगा. नई दिल्ली में इस विरोध-प्रदर्शन में राष्ट्रीय स्तर के नेता भी उपस्थित होंगे, जो देशवासियों से चीन की बनी वस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री आज कोरोना के मद्देनजर लेंगे फीडबैक

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा आज कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों से फीडबैक लेंगे. बता दें कि राजस्थान में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और आंकड़ा 16 हजार के पार पहुंच गया है.

UP बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम आज

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद आज 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम दोपहर 12:30 बजे जारी करेगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details