छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jun 21, 2020, 6:57 AM IST

Updated : Jun 21, 2020, 7:33 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक से लें पूरी जानकारी.

big-national-news-and-programs-of-21-june
आज की वो बड़ी खबरें

विश्वयोग दिवस आज

दुनिया भर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस बार कोरोना वायरस के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए किसी भी प्रकार का आयोजन नहीं किया जा रहा है. संयुक्त राष्ट्र संघ ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2020 की थीम भी इसी बात को ध्यान में रखते हुए रखी है.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

छत्तीसगढ़ में मनाया जा रहा योग दिवस

छत्तीसगढ़ में भी डिजिटल प्लेटफार्म पर इस साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. 'योग एट होम एण्ड योग विद फैमिली' थीम पर इसका आयोजन किया जा रहा है. इसे डिजिटल प्लेटफार्म पर मनाया जाएगा. इस मौके पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस'कीशुभकामनाएं दी है.

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

साल 2020 का पहला सूर्य ग्रहण

आषाढ़ कृष्ण अमावस्या 21 जून यानि आज इस साल का पहला बड़ा सूर्य ग्रहण लगने वाला है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार यह ग्रहण देश और दुनिया के लिए कई अर्थों में निर्णायक साबित हो सकता है. यह ग्रहण देश और विदेश की वर्तमान स्थिति के लिहाज से अशुभ होगा. ग्रहण पर मंगल की दृष्टि पड़ने से देश में नकारात्मक स्थिति उत्पन्न होने की आशंका है. सूर्य ग्रहण के 14 दिन बाद 5 जुलाई को चंद्र ग्रहण लगेगा. हालांकि, 30 दिन के अंतर में 3 ग्रहण का संयोग बहुत प्रभावी और फलदायक माना जा रहा है.

सूर्य ग्रहण

जनसंवाद रैली को संबोधित करेंगे जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तर प्रदेश में जनसंवाद रैली को संबोधित करेंगे. जहां वे केंद्र सरकार के एक वर्ष में किए गए कामों पर चर्चा करेंगे. उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों में जेपी नड्डा की वर्चुअल रैली को स्क्रीन पर दिखाई जाएगी. रैली का प्रसारण सोशल मीडिया से भी होगा. रैली के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा.

जेपी नड्डा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी

मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की वर्चुअल रैली

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान झारखंड में आज जनसंवाद रैली संबोधित करेंगे. जहां वह केंद्र की बीजेपी सरकार के एक वर्ष में किए गए कार्यों पर चर्चा करेंगे. झारखंड के सभी मंडलों में मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की वर्चुअल रैली को स्क्रीन पर दिखाई जाएगी. रैली का प्रसारण सोशल मीडिया से भी होगा.

जेएनयू में विशेष वेबिनार का आयोजन

योगा दिवस पर जेएनयू में विशेष वेबिनार का आयोजन किया गया है. विशेष वेबिनार में स्वामी रामदेव मुख्य अतिथि होंगे. जो जेएनयू में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से शुरुआत करेंगे.

निगम मंडलों का हो सकता है ऐलान

पीएल पुनिया शनिवार को अचानक छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. इससे कयास लगाया जा रहा आज निगम मंडलों का ऐलान हो सकता है. पुनिया के आने की सूचना पीसीसी की ओर से नहीं दी गई थी. इससे पहले भी पुनिया रायपुर आने वाले थे, लेकिन अचानक उनका दौरा रद्द हो गया था. अब पीएल पुनिया के अचानक रायपुर पहुंचने से एक बार फिर निगम मंडलों में नियुक्तियों के कयास लगाये जा रहे हैं.

5 विधायकों में कोरोना के लक्षण

मध्य प्रदेश में BJP के MLA का कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका जताई जा रही है. 5 विधायकों में कोरोना के लक्षण देखने को मिले हैं. आज 5 विधायकों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आएगी. जानकारी के मुताबिक एमपी में बीजेपी के विधायक ओम प्रकाश सखलेचा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद 5 और विधायकों के सैंपल लिए गए हैं, जिनके रिपोर्ट आज आएगी.

हरिद्वार पहुंचेंगे राजस्थान से 52 अस्थि कलश

आज राजस्थान से 52 अस्थि कलश हरिद्वार पहुंचेंगे, जिसे गंगा में प्रवाहित की जाएंगी. कोरोना महामारी और लॉक डाउन के दौरान दिवंगत लोगों की अस्थियों को हरिद्वार में विसर्जन किया जाएगा. इसके लिए सरकार ने नि:शुल्क मोक्ष कलश बस सेवा शुरू की है.

Last Updated : Jun 21, 2020, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details