छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वे बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर आपको मिलेगी पूरी जानकारी.

By

Published : Aug 19, 2020, 7:03 AM IST

Updated : Aug 19, 2020, 7:23 AM IST

big-national-news
आज की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ में वनकर्मियों का विरोध-प्रदर्शन

दूरस्थ जंगल में काम कर रहे वन्यकर्मियों को वन विभाग के GPRS के जरिए मुख्यालय से कनेक्ट करने की ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. अब प्रदेशभर के वन मुख्यालयों में 19 अगस्त को वनकर्मी बड़ा विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

वनकर्मियों का विरोध-प्रदर्शन

राजधानी रायपुर में मेयर इन काउंसिल की बैठक आज

रायपुर नगर निगम में मेयर इन काउंसिल की बैठक आज 12 बजे से होने वाली है. बैठक नगर निगम कार्यालय के सभागार कक्ष में होगी. जिसमें महापौर एजाज ढेबर के अलावा नगर निगम के अधिकारी और मेयर इन काउंसिल के सदस्य शामिल होंगे. पहले यह बैठक 17 अगस्त को रखी गई थी, लेकिन महापौर के निर्देश के बाद यह बैठक 19 अगस्त के दोपहर 12 बजे होगी.

महापौर एजाज ढेबर

एयरपोर्ट के निजीकरण के लिए आज रखा जाएगा प्रस्ताव

नागरिक उड्डयन मंत्रालय केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष हवाई अड्डों के निजीकरण के लिए एक प्रस्ताव रखेगा. इसके लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल और आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक आज सुबह 10:30 बजे से प्रधानमंत्री निवास नई दिल्ली में 7 लोक कल्याण मार्ग पर आयोजित की जाएगी.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली के विहिप कार्यालय में श्रीराम मंदिर को लेकर आज होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव और विहिप के चंपत राय श्रीराम जन्मभूमि मंदिर पर आज शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस विहिप मुख्यालय, संकट मोचन आश्रम, सेक्टर- 6 आरके पुरम, नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी.

विहिप कार्यालय में श्रीराम मंदिर को लेकर आज होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

PMC बैंक मामले में दिल्ली हाईकोर्ट कर सकती है सुनवाई

PMC बैंक के खाताधारकों को अकाउंट से 5 लाख रुपए तक निकालने की अनुमति देने वाली याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है. बता दें कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक से खाताधारक एक लाख रुपए से अधिक रकम नहीं निकाल सकते हैं. RBI ने पीएमसी बैंक के खाताधारकों को कुछ स्थितियों में 5 लाख रुपए तक निकालने की छूट दी है.

PMC बैंक मामले में सुनवाई

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रायगढ़ में लॉकडाउन

रायगढ़ में लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है. कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर रायगढ़ में 17 से 23 अगस्त तक लॉकडाउन का फैसला लिया गया था.

रायगढ़ में लॉकडाउन

भारतीय हॉकी टीमें आज से शुरू करेगी अपनी ट्रेनिंग

भारतीय पुरुष एवं महिला हॉकी टीमें 14 दिन का क्वॉरेंटाइन पूरा करने के बाद आज से बेंगलुरू स्थित साईं सेंटर में अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगी. इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना अनिवार्य होगा.

भारतीय हॉकी टीम

लगातार बढ़ता कोरोना का संक्रमण

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोरोना के 808 नए मरीज मिले. यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. मंगलवार को कोरोना से 8 लोगों की मौत हुई है. 249 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या पहुंची 16 हजार 833 पर पहुंच गई है, वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार के पार है. कोरोना से अब तक कुल 158 मरीजों की छत्तीसगढ़ में मौत हो चुकी है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है.

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर आज SC सुनाएगा फैसला

सुशांत सिंह राजपूत केस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज 11 बजे फैसला सुनाएगा. यह फैसला जस्टिस हृषीकेश राय की एकल जज पीठ सुनाएगी.

सुशांत आत्महत्या केस पर सुनवाई आज
Last Updated : Aug 19, 2020, 7:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details