छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी.

By

Published : Jul 17, 2020, 7:06 AM IST

big-national-news-of-17-july
आज की बड़ी खबरें

नवनियुक्त निगम, मंडल और आयोग के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष कर सकते हैं पदभार ग्रहण

सत्ता मिलने के करीब डेढ़ साल बाद छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने निगम, मंडल और आयोग के अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की सूची 16 जुलाई को जारी कर दी थी. आज सभी नवनियुक्त निगम, मंडल और आयोग के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पदभार ग्रहण कर सकते हैं. सभी को नियुक्ति पत्र दिए जा सकते हैं.

CM भूपेश बघेल और PCC चीफ मोहन मरकाम

PM नरेंद्र मोदी करेंगे UN ECOSOC के सत्र को संबोधित

संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ पर हो रहे आयोजन में कोरोना काल के बाद दुनिया में हुए बदलावों को लेकर चर्चा होगी. इस दौरान PM नरेंद्र मोदी समापन सत्र को संबोधित करेंगे.

PM नरेंद्र मोदी

राजस्थान अपडेट: आज दोपहर 1 बजे होगी सचिन पायलट ग्रुप के पिटीशन पर सुनवाई

राजस्थान में सियासत उबाल पर है. कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट और उनके 18 विधायक विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के जारी किए गए अयोग्यता संबंधी नोटिस के खिलाफ गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट पहुंचे थे. आज मामले पर सुनवाई होगी.

पूर्व उपमुख्यमंत्री राज्स्थान सचिन पायलट

राजस्थान सियासत पर अपडेट

विधानसभा स्पीकर शाम पांच बजे तक सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों पर नहीं करेंगे कार्रवाई. इससे पहले नोटिस जारी करते हुए विधानसभा स्पीकर ने सचिन पायलट और उनके 18 विधायकों को 48 घंटे का वक्त दिया था, लेकिन अब मामला कोर्ट में पहुंच गया है, इसलिए फिलहाल कार्रवाई टल गई है.

राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी

आज और कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रहेंगे LAC और LoC के दौरे पर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) का दौरा करेंगे. दो दिन के दौरे पर राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख जाएंगे, वो LAC के साथLoC भी जाएंगे.रक्षा मंत्री का दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

यौन शोषण मामले में आरोपी प्यारे मियां को आज किया जाएगा कोर्ट में पेश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के चाइल्ड सेक्स रैक्ट के मुख्य अभियुक्त प्यारे मियां को पुलिस श्रीनगर से भोपाल ले आई है. आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यौन शोषण मामले में आरोपी प्यारे मियां

दिल्ली में बिजली पर सियासत तेज, बीजेपी करेगी प्रदर्शन

बिजली के फिक्स्ड चार्ज के खिलाफ आज दिल्ली बीजेपी विरोध-प्रदर्शन करेगी. BJP दिल्ली के आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है. बिजली का फिक्स्ड चार्ज फिलहाल दिल्ली में बड़ा सियासी मुद्दा बन चुका है.

दिल्ली में बीजेपी करेगी प्रदर्शन

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का संबोधन आज

भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा उत्तराखंड की वर्चुअल रैली को शाम 7 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत संबोधित करेंगे. BJP कोरोना संक्रमण का दौर शुरू होने के बाद से वर्चुअल रैली के माध्यम से देशभर में सक्रिय है. लगातार कई राज्यों में इसे आयोजित किया जा रहा है.

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर के साथ उत्तराखंड CM त्रिवेद्र करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सचिवालय में सुबह 11:30 बजे राष्ट्रीय राजमार्गों के संबंध में होगी.

CM त्रिवेंद्र करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

ओडिशा के भद्रक नगरपालिका में आज से लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसेज़ को देखते हुए और इसे नियंत्रित करने के लिए ओडिशा के भद्रक नगरपालिका में आज से 14 दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

ओडिशा के भद्रक में आज से लॉकडाउन

ABOUT THE AUTHOR

...view details