छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर आपको मिलेगी पूरी जानकारी.

By

Published : Aug 16, 2020, 6:47 AM IST

big-national-news-and-programs-of-16-august
आज की बड़ी खबरें

संघ प्रमुख मोहन भागवत महाकौशल प्रांत के प्रमुखों से करेंगे संवाद

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ में हैं. मोहन भागवत आज महाकौशल और छत्तीसगढ़ प्रांत के संघ प्रमुख अधिकारियों से संवाद करेंगे. इस बैठक में केवल 20 प्रमुख अधिकारियों को बुलाया गया है, जो प्रांत की टोली में दायित्व पर हैं.

संघ प्रमुख मोहन भागवत महाकौशल प्रांत के प्रमुखों से करेंगे संवाद

आज पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 16 अगस्त को दूसरी पुण्यतिथि है. 16 अगस्त 2018 को वाजपेयी का निधन हो गया था. अटल बिहारी 2 बार भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं. आज उनके पुण्यतिथि पर देशभर में कई आयोजन हो सकते हैं.

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि

'आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश' के लिए बनाया गया मंत्रियों का समूह

एमपी में'आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश' के लिए मंत्रियों का चार समूह बनाया गया है. इसे लेकर उनके समन्वय अधिकारियों के साथ आज से बैठकों का दौर शुरू हो रहा है. मंत्री ड्राफ्ट तैयार करके 25 अगस्त तक अपनी सिफारिशें देंगे. इन सिफारिशों के मिलने के बाद नीति आयोग से चर्चा होगी. फिर तीन वर्ष का फाइनल ड्राफ्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपा जाएगा.

'आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश' के लिए बनाया गया मंत्रियों का समूह

शिमला के ठियोग में आज मनाया जा रहा स्वतंत्रता दिवस

शिमला से 30 किलोमीटर दूर ठियोग में 16 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. प्रजामंडल के सूरत राम प्रकाश ने ठियोग रियासत में आठ मंत्रियों के साथ बतौर प्रधानमंत्री सत्ता संभाली, तब से लेकर यहां स्वतंत्रता दिवस ठियोग उत्सव और जिला स्तरीय उत्सव 16 अगस्त को ही मनाया जाता है.

शिमला के ठियोग में आज मनाया जा रहा स्वतंत्रता दिवस

आज से जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में ट्राइल बेसिस पर शुरू होगी 4G सर्विस

16 अगस्त से जम्मू और कश्मीर के एक-एक जिले में ट्राइल बेसिस पर 4G सेवाएं शुरू की जाएंगी. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि एक साथ पूरे राज्य में 4G सेवाएं शुरू नहीं की जा सकती हैं. बॉर्डर वाले इलाकों में अभी हाई स्पीड इंटरनेट सेवाएं शुरू नहीं होंगी.

दो जिलों में ट्राइल बेसिस पर शुरू होगी 4G सर्विस

51 साल के हुए दिल्ली के सीएम केजरीवाल

आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 51 साल के हो गए हैं. केजरीवाल ने इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है. इसके पीछे की वजह है देश और दिल्ली में बढ़ता कोरोना संक्रमण.

51 साल के हुए दिल्ली के सीएम केजरीवाल

आज जयपुर में फीस माफी को लेकर अभिभावक निकालेंगे रैली

कोरोना काल में निजी स्कूलों द्वारा मांगी जा रही फीस के विरोध में रविवार को अभिभावक रैली निकालेंगे. अभिभावकों का कहना है कि लॉकडाउन में सभी आर्थिक गतिविधियां बंद हो गई हैं, इसलिए निजी स्कूल फीस में कटौती करें.

फीस माफी को लेकर अभिभावक निकालेंगे रैली

आज से शुरू होगी वैष्णो देवी यात्रा

पांच महीने बाद वैष्णो देवी यात्रा रविवार से शुरू हो रही है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए 18 मार्च को यात्रा रद्द की गई थी. यात्रा के लिए रोजाना 2000 लोग जा सकेंगे. जिनमें 1900 लोग जम्मू-कश्मीर के होंगे तो 100 लोग दूसरे राज्यों के होंगे.

आज से शुरू होगी वैष्णो देवी यात्रा

जयपुर में जारी रहेगा राहत और बचाव कार्य

शुक्रवार को राजधानी में हुई तेज बारिश के बाद से पूरा शहर जलमग्न हो गया है. कई इलाकों में भयंकर तबाही हुई है. जिसके बाद से एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस और पुलिस की टीमें राहत और बचाव का काम कर रही हैं. अबतक 6 लोगों की मौत जयपुर में हो चुकी है.

जयपुर में जारी रहेगा राहत और बचाव कार्य

आज देश के कई इलाकों में भारी बारिश

16 अगस्त को देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. गुजरात, कोंकण गोवा, इससे सटे मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय भागों, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.

आज देश के कई इलाकों में भारी बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details