छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Aug 7, 2020, 6:58 AM IST

big-national-news-and-programs-of-07-august
आज की बड़ी खबरें

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर सम्मेलन आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन

यूजीसी और मानव संसाधन विकास मंत्रालय आज 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधारों पर सम्मेलन' का आयोजन करेगा. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय शिक्षा नीति करेंगे उद्घाटन

सीएम भूपेश बघेल बीजापुर को देंगे 96 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बीजापुर जिले की जनता को 96 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 171 विकास कार्यों की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को दोपहर 12 बजे ऑनलाइन विकास कार्यों की सौगात देंगे.

सीएम भूपेश बघेल बीजापुर को देंगे विकास कार्यों की सौगात

रायपुर में आज से खुलेंगी सभी दुकानें

राजधानी रायपुर में आज से लॉकडाउन हटा दिया जाएगा. रायपुर जिला प्रशासन ने व्यापारियों के साथ बैठक के बाद दुकानों और होटल-रेस्टॉरेंट खोलने को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब सप्ताह में सिर्फ 6 दिन ही दुकानें खुलेंगी. रविवार को सभी दुकानें बंद रहेंगी. व्यापारी संगठनों ने इस बारे में अपनी सहमति दे दी है.

रायपुर में शुक्रवार से खुलेंगी सभी दुकानें

सरगुजा की सड़कों पर आज से दिखेगी चहल-पहल

सरगुजा में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 दिनों का लॉकडाउन किया गया था, जो देर रात समाप्त हो चुका है. आज सुबह से दुकानों को खोलने की अनुमति मिल चुकी है. शहर में शाम 7 बजे तक दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. इस दौरान लोगों को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे एहतियातों का पालन करना अनिवार्य होगा.

सरगुजा की सड़कों पर आज से दिखेगी चहल-पहल

लॉकडाउन के बीच दुकानों को खोलने की अनुमति

कोरबा जिले में 7 अगस्त यानी आज से नगरीय निकाय क्षेत्रों में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक सभी दुकानें खुलेंगी. कलेक्टर किरण कौशल ने चैंबर ऑफ काॅमर्स, सब्जी विक्रेता संघ और अन्य व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसके बाद सभी की सहमति से लॉकडाउन में रियायत दी गई है.

लॉकडाउन के बीच दुकानों को खोलने की अनुमति

ईडी ने अभिनेत्री रिया को किया तलब, सुशांत से जुड़े मामले में होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार को मुंबई स्थित कार्यालय में तलब किया है. ईडी रिया से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ करेगी.

ईडी ने अभिनेत्री रिया को किया तलब

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 'शराब कांड' के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शुक्रवार को जहरीली शराब कांड में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने तरनतारन जाएंगे. कैप्टन के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, डीजीपी दिनकर गुप्ता और मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल चीफ सेक्रेटरी सुरेश कुमार भी रहेंगे.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 'शराब कांड' के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

सीएम नीतीश कुमार की रैली स्थगित, एक माह से की जा रही थी तैयारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 7 अगस्त यानी आज होने वाली वर्चुअल रैली स्थगित कर दी गई है. बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक माह से रैली की तैयारी की जा रही थी.

सीएम नीतीश कुमार की रैली स्थगित

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट प्रतिबंध पर आज होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट प्रतिबंध पर सुनवाई होगी. एक गैर सरकारी संगठन ने केंद्र सरकार पर कोर्ट की अवमानना करने का आरोप लगाया था. अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुनवाई के लिए और समय मांगा था.

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट प्रतिबंध पर आज होगी सुनवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details