छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

LIVE BREAKING: फर्जी जाति प्रमाण पत्र के तहत नौकरी करने वालों को तुरंत बर्खास्त करने के निर्देश

By

Published : Jul 24, 2021, 9:47 AM IST

Updated : Jul 24, 2021, 7:22 PM IST

big breaking of today 24 july
आज की बड़ी खबर

19:21 July 24

फर्जी जाति प्रमाण पत्र के तहत नौकरी करने वालों को तुरंत बर्खास्त करने के निर्देश

सीएम भूपेश बघेल ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के जरिए नौकरी करने वाले लोगों को तुरंत बर्खास्त करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों को पत्र भेजा है. सर्व आदिवासी समाज ने मुख्यमंत्री से कार्रवाई के लिए अनुरोध किया था 

17:13 July 24

पेगासस मुद्दे पर पुनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मांगा इस्तीफा

रायपुर: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया छत्तीसगढ़ दौरे पर रायपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर ताबड़तोड़ कई प्रहार किए. पुनिया ने पेगासस के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, आजाद हिंदुस्तान के इतिहास में जो कभी नहीं हुआ वह मोदी सरकार में हो रहा है. केंद्र के शासनकाल में राजनेताओं की जासूसी करने का आरोप पुनिया ने लगाया. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए  

छत्तीसगढ़ में मौजूदा खाद संकट के आरोपों पर पीएल पुनिया ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 15 साल में क्या किया वह पहले देखे. बीजेपी पर पुनिया ने किसानों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाया. अपने शासनकाल में रमन सरकार ने किसानों से किया एक भी वादा नहीं निभाया था. पुनिया ने किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा.  

तो वहीं निगम मंडल में नियुक्ति के सवाल पर पीएल पुनिया ने कहा कि, हर व्यक्ति को नियुक्ति देना संभव नहीं है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका नाम आ जाए लेकिन इतनी जगह नहीं है. इसलिए सभी की नियुक्ति नहीं हो सकती. पीएल पुनिया यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि हमने निगम मंडल में उन्हीं लोगों को जगह दिया है जिन्होंने पार्टी को जिताने का काम किया है. 

16:45 July 24

रायपुर हवाई अड्डे पर कांग्रेस का प्रदर्शन, एयरपोर्ट प्रबंधन पर लगाया कार्यकर्ताओं के अपमान का आरोप

रायपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. पीएल पुनिया को लेने के लिए एयरपोर्ट के अंदर 4 कार्यकर्ताओं से ज्यादा लोगों को जाने की इजाजत नहीं दी गई. जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि यह कांग्रेस नेताओं का अपमान है. 

16:40 July 24

खाद, बीज की कालाबाजारी के खिलाफ बीजेपी ने प्रदर्शन का किया ऐलान

प्रदेश में खाद,बीज की कालाबाजारी के खिलाफ बीजेपी 26 जुलाई को प्रदर्शन करेगी. विधानसभा स्तर पर यह प्रदर्शन किया जाएगा.  पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इसकी जानकारी मीडिया को दी है. 

16:30 July 24

छत्तीसगढ़ के 6 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश होगी. कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. 

14:38 July 24

छत्तीसगढ़ बोर्ड के 12वीं के नतीजे 25 जुलाई को जारी होंगे

छत्तीसगढ़ बोर्ड के 12वीं के नतीजे 25 जुलाई को जारी होंगे. दोपहर 12 बजे माध्यमिक शिक्षा मंडल नतीजे जारी करेगा. वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए रिजल्ट जारी किए जाएंगे. इस बार परीक्षा 'एग्जाम फ्रॉम होम' पैटर्न पर हुई थी. 

14:06 July 24

नक्सलियों ने 8 जुलाई से 3 अगस्त तक गांव-गांव में शहीद सप्ताह मनाने का आह्वान किया

नारायणपुर: नक्सलियों ने 8 जुलाई से 3 अगस्त तक गांव-गांव में शहीद सप्ताह मनाने का आह्वान किया. ओरछा और छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अंदरूनी इलाकों में बैनर-पोस्टर लगाया. बीजापुर सिलगेर मामले को नरसंहार बताया. बस्तर आईजी सुन्दरराज पी को सिलगेर मामले के लिए बताया जिम्मेदार. पूर्व बस्तर डिवीजन और आमदई एरिया कमेटी ने लगाए बैनर-पोस्टर.

13:44 July 24

रायपुर: मूर्तिकारों के लिए खुशखबरी

रायपुर: मूर्तिकारों के लिए राहत की खबर है. सरकार ने कोरोना काल के बीच मूर्तिकारों को राहत दी. कोरोना काल के दौरान मूर्तिकारों के लिए जारी गाइडलाइन को शिथिल किया. पहले की ही तरह मूर्तिकार मूर्तियां बना सकेंगे. 4 फुट से ज्यादा ऊंची मूर्ति बनाने की अभी भी नहीं है अनुमति. 

10:09 July 24

बीजापुर के दर्जनों गांव पर बाढ़ का खतरा

बीजापुर में हो रही मूसलाधार बारिश से दर्जनों गांव पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. चेरपाल नदी में बाढ़ से कई गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. जिले में अब तक कुल 78.6 फीसदी औसत वर्षा हुई है. लगातार हो रही बारिश से लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई सड़कें डूब गई है. जिससे लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं. यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. 

09:20 July 24

breaking

कांकेर: 4 युवकों को कुचलने वाला ट्रक चालक जगदलपुर से गिरफ्तार किया गया है. ट्रक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. ट्रक के टोल नाके में ट्रेस होने के बाद कांकेर से पुलिस टीम रवाना हुई थी. ट्रक चालक को गिरफ्तार करके कांकेर लाया जा रहा है. ग्रामीणों ने चालक को पकड़ने के लिए पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम दिया था.

Last Updated : Jul 24, 2021, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details