छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बोर्ड परीक्षा को लेकर CBSE का बड़ा ऐलान, कहा ऑनलाइन नहीं लिखित ही होगी परीक्षा

By

Published : Dec 3, 2020, 5:53 AM IST

Updated : Dec 3, 2020, 8:16 AM IST

सीबीएसई ने यह स्पष्ट किया है कि हर साल की तरह शैक्षणिक सत्र 2020-21 की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा लिखित ही होगी. ऑनलाइन परीक्षा को लेकर अभी कोई योजना नहीं है.

big-announcement-of-cbse
बोर्ड परीक्षा को लेकर CBSE का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली/रायपुर: कोरोना काल में शिक्षण पद्धति में हुए बदलाओं के बीच सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर आखिरकार विराम लग गया. बता दें कि सीबीएसई ने यह स्पष्ट किया है कि हर साल की तरह शैक्षणिक सत्र 2020-21 की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा लिखित ही होगी. ऑनलाइन परीक्षा को लेकर अभी कोई योजना नहीं है.

CBSE का बड़ा ऐलान
लिखित ही होगा बोर्ड परीक्षाबता दें कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. वहीं सीबीएसई ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया है, जिसमें ये स्पष्ट किया गया है कि परीक्षा लिखित ही होगी, ऑनलाइन नहीं. ये भी साफ किया गया है कि परीक्षा के दौरान छात्रों की सुरक्षा ही प्राथमिकता होगी, इसलिए कोविड-19 को लेकर जारी सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा.प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित नहीं हो पाई तो निकाला जाएगा विकल्पवहीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है. हितधारकों से इस संबंध में बातचीत जारी है. हालांकि सीबीएसई ने स्पष्ट किया है कि अगर छात्र परीक्षा से पहले प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं दे पाएंगे, तो उसे लेकर विकल्प अवश्य निकाला जाएगा.
Last Updated : Dec 3, 2020, 8:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details