छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Big action of Raipur Narcotics Wing: ड्रग्स कारोबारी तापस कुमार परिडा और समीर कुमार बरड गिरफ्तार

रायपुर पुलिस ने ड्रग्स कारोबारी तापस कुमार परिडा और समीर कुमार बरड को ओडिशा के भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया है. ड्रग्स तस्कर शेख महबूब और रवि नारायण दीप की गिरफ्तारी के बाद परिडा पर कार्रवाई की गई है. इनके पास से 50 लाख रुपये की ड्रग्स बरामद हुई है.

By

Published : Feb 23, 2022, 6:37 PM IST

Updated : Feb 23, 2022, 10:44 PM IST

Big action of Raipur Narcotics Wing
रायपुर नारकोटिक्स विंग की बड़ी कार्रवाई

रायपुर:रायपुर पुलिस की नारकोटिक्स सेल ने ड्रग्स कारोबारी तापस कुमार परिडा और समीर कुमार बरड को ओडिशा के भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया है. नारकोटिक्स टीम का गठन होने के बाद रायपुर पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है. इसके पहले पुलिस ने सोमवार को भी इस तरह की कार्रवाई की थी. जिसमें ब्राउन शुगर, चरस और गांजा के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था . नारकोटिक्स एक्ट के तहत पुलिस ने बुधवार को सिविल लाइन थाना अंतर्गत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसके साथ ही टिकरापारा और गंज थाना अंतर्गत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने प्रतिबंधित नशीली टेबलेट और इंजेक्शन बरामद किया है. जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है

रायपुर नारकोटिक्स विंग की बड़ी कार्रवाई

नारकोटिक्स विंग की कार्रवाई
रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा ने बताया कि, सिविल लाइन थाना अंतर्गत पुलिस ने सोमवार को ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया था. आरोपियों से पूछताछ के दौरान सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नशीली टैबलेट और इंजेक्शन के तस्करी करने वालों में मुख्य सरगना तापस कुमार और समीर कुमार हैं. पुलिस ने टीम बनाकर उन्हें ओडिशा के भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों तस्कर नशीली टैबलेट और इंजेक्शन को घूम घूमकर देश के कई राज्यों में अवैध रूप से बेचा करते थे.

ओडिशा के भुवनेश्वर से हुई गिरफ्तारी

आरोपी तापस कुमार के बारे में बताया जा रहा है कि पुलिस का मोस्ट वांटेड है जिसे कई राज्यों की पुलिस तलाश कर रही है. आरोपी तापस कुमार परीदा भुवनेश्वर में खुद का श्रीराम मेडिकोज के नाम से दवाई दुकान का संचालन करता है. लेकिन यह दवाई दुकान पिछले 2 सालों से बंद पड़ा हुआ है. पुलिस दोनों आरोपियों का पुलिस रिमांड लेकर उनसे की आगे की पूछताछ की कार्रवाई करेगी. दोनों आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 5630 नाइट्रोसन टैबलेट 26,400 अल्प्राजोलम प्रतिबंधित नशीली टैबलेट, 3100 पेंटाजोसिन गुलकन नशीली इंजेक्शन बरामद की है. आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.


पुलिस ने टिकरापारा थाना अंतर्गत गांजा और प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के नाम महेंद्र श्रीवास और लालू श्रीवास है. महेंद्र श्रीवास और लालू श्रीवास मूलत: कटनी, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. इनके पास से 18 किलो गांजा जब्त किया गया है. पुलिस ने गंज थाना अंतर्गत गांजा और प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें आरोपी टुनटुन अग्रवाल, अमजद खान और अनिल डडसेना हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपी टुनटुन अग्रवाल और अमजद खान मूलतः ओडिशा के रहने वाले हैं. आरोपी अनिल डडसेना और अमजद खान पहले भी चोरी के प्रकरण में जेल जा चुके हैं तीसरा आरोपी टुनटुन अग्रवाल ओडिशा में नारकोटिक्स एक्ट के मामले में जेल में रह चुका है. इन तीनों आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 1070 नाइट्रोसन प्रतिबंधित नशीली टैबलेट जप्त की है.

Last Updated : Feb 23, 2022, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details